छत्तीसगढ़

chhattisgarh

इंडियन गैस एजेंसी की आड़ में गैस चोरी करने वाला नवनीत गुप्ता गिरफ्तार, एमपी में करता था सप्लाई

By

Published : Jan 18, 2022, 10:51 PM IST

इंडियन गैस एजेंसी की आड़ में गैस चोरी करने वाले नवनीत गुप्ता को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी एलपीजी गैस टैंकर से गैस चोरी कर सिलेंडर रिफलिंग कर मध्य प्रदेश के अलग-अलग जिलों में सप्लाई करता था.

गैस चोर गिरफ्तार
गैस चोर गिरफ्तार

कवर्धा:इंडियन गैस एजेंसी के सह संचालक नवनीत गुप्ता गैसी चोरी मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है. लंबी तलाश के बाद पुलिस को कामयाबी मिली है. आरोपी गैस एजेंसी की आड़ में गैस सिलेंडर की कालाबाजारी करता था. बोड़ला थाना पुलिस व खाद्य विभाग की टीम ने जांच कर खुलासा किया है.

इंडियन गैस एजेंसी के सह संचालक नवनीत गुप्ता गिरफ्तार

कवर्धा में एलपीजी गैस टैंकर से गैस चोरी कर सिलेंडर रिफलिंग मामले में इंडियन गैस एजेंसी के सह संचालक नवनीत गुप्ता को गिरफ्तार किया गया है. आरोप है कि संचालक नवनीत गुप्ता अपने कर्मचारी की मदद से शहर से होकर मध्यप्रदेश के अलग-अलग जिले में सप्लाई करता था. जिसे संचालक की मदद से शहर में ग्राहकों को सप्लाई करते थे. इस बीच हर सिलेंडर में गैस की मात्रा भी निर्धारित दर से कम होती थी. दरअसल बोड़ला थाना पुलिस ने लगभग 15 दिन पहले ही एलपीजी गैस टैंकर के ड्राइवर से साठगांठ कर सिलेंडर में चोरी से गैस भरते थे. जिसका खुलासा मुखबिर की सूचना पर तीन लोगों को गिरफ्तार कर किया गया था.

आरोपी नवनीत के खिलाफ मुकदमा दर्ज

एसपी लाल उमेंद सिंह ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में नरेश कुमार, बीना राम हाडिया व मनोज बिशनोई शामिल थे. इनमें से एक आरोपी इंडियन गैस एजेंसी का कर्मचारी था. वह संचालक नवनीत के साथ मिलकर चोरी किये गैस को शहर में ग्राहकों को बेचता था. तीनों आरोपियों के पकड़े जाने के बाद खाद्य विभाग भी मामले की जांच की. जांच में इंडियन गैस गोदाम में कई खामियां भी पाई गई. आरोपी नवनीत के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम व आईपीसी की धारा के तहत मामला दर्ज कर रिमांड में भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details