छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कबीरधाम: रविवार को कुंडा में रहा टोटल लॉकडाउन, सड़कें दिखी वीरान

पंडरिया के कुंडा में रविवार को टोटल लॉकडाउन किया गया. इस दौरान कुंडा की सभी दुकानें बंद रही. साथ ही सड़कों पर भी लोग नजर नहीं आए. इसमें दुकानदार-व्यापारी सहित ग्रामीणों ने भी पूर्ण सहयोग किया.

By

Published : Jul 26, 2020, 10:59 PM IST

Lockdown in kunda
कुंडा में रविवार को रहा लॉकडाउन

कबीरधाम: जिले के पंडरिया ब्लॉक के कुंडा में व्यपारी और छोटे दुकानदारों की आपसी सहमति से कोरोना वायरस की वजह से रविवार को दुकानें बंद रखी. साथ ही हर सप्ताह के रविवार को कुंडा में सभी दुकानें बंद करने का निर्णय लिया है.

सभी दुकानें बंद रही

बता दें, कुंडा हाट बाजार में आसपास के करीब 25 से 30 गांव के लोग सब्जी बिक्री सहित खरीदी के लिए आते हैं. जिसके कारण अधिक संख्या में भीड़ जमा हो जाती है. इसे के मद्देनजर बीतें कुछ दिनों पहले ग्राम पंचायत कुंडा के जनप्रतिनिधियों ने कोरोना महामारी को देखते हुए सप्ताह के हर रविवार को टोटल लॉकडाउन करने का निर्णय लिया था. साथ ही दुकानदारों और व्यपारियों से सहमति मांगी गई थी. जिसमें सभी ने अपनी सहमति दी थी.

कुंडा में रविवार को रहा लॉकडाउन

सभी दुकानें बंद रही

रविवार सुबह से ही सभी दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद रखी. इस दौरान सब्जी-बाजार भी बंद रहा. साथ ही गांव वालों ने भी सहयोग किया और लॉकडाउन के नियमों का पालन किया.

ग्रामीणों ने किया नियम का पालन

बीतें 2 दिन पहले पंडरिया में 32 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए थे. जिसके बाद से ग्रामीणों ने भी लॉकडाउन का सतर्कता से पालन किया. बेवजह घर से बाहर निकलने से बचते नजर आए.

शराब दुकान में रही कम भीड़

वहीं, ग्राम कुंडा में शासकीय शराब की दुकान भी है. जहां शराब खरीदी के लिए बड़ी संख्या में 50 से 60 गांवों के मंदिरा प्रेमी पहुंचते हैं. हालांकि पहले से ही लॉकडाउन की मुनादी करा देने से शराब दुकान में पहले की तुलना भीड़ ना के बराबर दिखी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details