छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कवर्धा पुलिस ने दो अलग-अलग मामलों में दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

By

Published : Jun 30, 2020, 5:06 PM IST

कवर्धा पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट के सामने पेश किया, जहां से उन्हें सीधा जेल भेज दिया गया. दोनों आरोपियों के खिलाफ दो अलग-अलग मामलों में केस दर्ज है.

Kawardha police arrested two accused in two different cases
आरोपी

कवर्धा: सीटी कोतवाली के अंतर्गत दो अलग-अलग मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पहले मामले में फरार वारंटी पूर्व पार्षद सुरेश वर्मा पर चेक बाउंस के मामले में सीटी पुलिस ने सुरेश को गिरफ्तार किया है. वहीं दूसरे मामले में जिलाबदर के आदेश का उल्लंघन कर गांव में चोरी से रह रहे आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.

आरोपी गिरफ्तार

कवर्धा सीटी कोतवाली अंतर्गत दो अलग-अलग मामलों में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. सीटी कोतवाली प्रभारी मुकेश सोम ने बताया कि नगर के पूर्व पार्षद सुरेश वर्मा पर चेक बाउंस का आरोप था, लेकिन बीते कुछ दिनों से वो फरार चल रहा था. जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

पढ़ें : जशपुर: आकाशीय बिजली गिरने से 2 युवकों की मौत, युवती को ग्रामीणों ने गोबर के गड्ढे में गाड़ा

पर्याप्त राशि नहीं होने के कारण चेक बाउंस

दरअसल, पूर्व में नगर पालिका के वार्ड नबर 9 का पार्षद रह चुके सुरेश वर्मा ने एक व्यक्ति से पैसा उधार लिया था और पैसा वापस करने के लिए उसे चेक दिया था, लेकिन खाते में पर्याप्त राशि नहीं होने के कारण चेक बाउंस हो गया. इसका कारण सामने वाले व्यक्ति ने रिपोर्ट दर्ज कराई, जिसपर उसे गिरफ्तार कर लिया गया था, लेकिन कोर्ट से बेल मिलने के बाद वो बेल पर बाहर आ गया था. इसके बाद वो न्यायालय में भी हाजिरी नहीं लगा रहा था और लगातार अनुपस्थिति रहने लगा. जिसपर न्यायालय ने उसके खिलाफ स्थायी वारंटी जारी कर दिया. इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

अपराधिक मामले में संलिप्तता का आरोप

वहीं दूसरे मामले में सीटी कोतवाली अंतर्गत जिलाबदर के आदेश का उल्लंघन कर गांव में चोरी छिपे रह रहे आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मुखबिर से सूचना पर पुलिस ने आरोपी माखन साहू को उसके गांव तारों से गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे भी जेल भेज दिया गया. थाना प्रभारी मुकेश सोम ने बताया की आरोपी के अपराधिक मामले में संलिप्तता को देखते हुए कलेक्टर ने मुंगेली, बेमेतरा, राजनांदगांव के बाहार जाने से मना किया था, लेकिन आरोपी ने तड़ीपार कर आदेश के उल्लंघन करते हुऐ, चोरी-छिपे अपने गांव में आकर रहने लगा. मुखबिर से सूचना पर आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट के समक्ष पेश किया गया, जहां से उसे सीधे जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details