छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jun 1, 2020, 10:56 PM IST

ETV Bharat / state

कवर्धा कलेक्टर ने किया क्वॉरेंटाइन सेंटर का निरीक्षण, प्रभारियों को दिए विशेष निर्देश

जिला कलेक्टर ने तीन अलग-अलग क्वॉरेंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया. यहां उन्होंने प्रवासी श्रमिकों का हालचाल जाना और व्यवस्था प्रभारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

Collector inspected quarantine centers
कलेक्टर ने किया निरीक्षण

कवर्धा:कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने कवर्धा अनुविभाग के भागुटोला शिशुमंदिर छात्रावास, श्रीराम पब्लिक स्कूल और आदिवासी छात्रावास में बने क्वॉरेंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया. कलेक्टर ने क्वॉरेंटाइन सेंटर में ठहरे प्रवासी श्रमिकों से बातचीत करते हुए उनका हालचाल जाना और स्वास्थ्य संबंधी आवश्यक जानकारी ली. उन्होंने क्वॉरेटांइन सेंटर के प्रभारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए.

व्यवस्थाओं का लिया जायजा

कलेक्टर ने व्यवस्था प्रभारी से भोजन व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था और कोरोना वायरस के रोकथाम के नियत्रंण और संक्रमण से बचाव के उपायों के तहत अपनाई जा रही आवश्यक सावधानी के बारे में भी जानकारी ली. उन्होंने व्यवस्था प्रभारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि प्रवासी श्रमिकों के रिश्तेदार और उनके जान पहचान वाले लोगों का क्वॉरेंटाइन सेंटर में प्रवेश वर्जित किया गया है. कलेक्टर ने इस आदेश का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए हैं.

पढ़ें:वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई पंचायत विभाग की बैठक, मंत्री सिंहदेव ने दिए खास निर्देश

कलेक्टर ने दिए निर्देश

कलेक्टर ने प्रभारियों को क्वॉरेंटाइन सेंटर में ठहरे प्रवासी श्रमिकों को अनावश्यक सेंटर से बाहर नहीं जाने देने के निर्देश भी दिए. इसके साथ ही कलेक्टर ने क्वॉरेंटाइन सेंटर में श्रमिकों के बीच सोशल डिस्टेंसिग का पालन कराने के भी निर्देश दिए हैं. कलेक्टर ने निरीक्षण करते हुए प्रवासी श्रमिकों के रैंडम स्वास्थ्य परीक्षण की भी जानकारी ली. कलेक्टर ने जानकारी देते हुए बताया कि भागुटोला शिशु मंदिर क्वॉरेंटाइन सेंटर में 27, रामकृष्ण पब्लिक स्कूल क्वॉरेंटाइन सेंटर में 40 और आदिवासी छात्रावास डबराभाट क्वॉरेंटाइन सेंटर में 116 प्रवासी श्रमिकों को क्वॉरेंटाइन किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details