छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कवर्धा में बारिश ने मचाई तबाही, पंडरिया में भरभराकर गिरा कच्चा मकान

छत्तीसगढ़ में कुछ दिनों से हो रही लगातार बारिश से लोगों को अब परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इधर, पंडरिया ब्लॉक में बारिश की वजह से एक कच्चा मकान भरभराकर गिर गया. जिसके बाद पीड़ित अब सरकार से मदद की गुहार लगा रहे हैं.

By

Published : Aug 29, 2020, 7:55 PM IST

House collapsed in kawardha
बारिश से ढहा कच्चा मकान

कवर्धा:छत्तीसगढ़ में लगातार हो रही बारिश अब लोगों के लिए आफत बन गई है. ग्रामीण क्षेत्रों में बारिश की वजह से कच्चे मकान भरभराकर गिर रहे हैं. लगातार हो रही बारिश से आम जनजीवन प्रभावित हो गया है. लगातार हो रही बारिश के चलते लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

पंडरिया ब्लॉक में लगातार हो रही बारिश से नदी नाले उफान पर हैं. ग्रामीण क्षेत्रों में बारिश अब लोगों के लिए आफत बन गई है. कुन्डा गांव में लगातार हो रही बारिश से कितनों के मिट्टी के घर गिर गए हैं. गनीमत रही कि लोग मकान गिरते समय अपने घर में नहीं थे, लेकिन मकान गिरने से घर में रखा राशन मलबे में दब गया है. कई लोग अपने मकान की स्थिति को देखते हुए आस पड़ोस के घरों में शरण लिए हुए हैं.

बेमेतरा: उफान पर शिवनाथ हाफ और सुरही नदी, निचली बस्तियों में भरा पानी

बल्ली और पॉलीथिन के सहारे कर रहे गुजारा

ऐसे ग्रामीण जिनके पास रहने के लिए जगह नहीं है. वे लोग बल्ली और पॉलीथिन लगाकर गुजारा कर रहे हैं. लोग बारिश से गिरे हुए मकान के लिए सरकार से मुआवजे की मांग कर रहे हैं.

कई जगह मकान गिरने के मामले

बता दें, छत्तीसगढ़ में लगातार हो रही भारी बारिश के चलते कई जिलों से मकान ढहने के मामले सामने आ रहे हैं. पिछले दिनों कोरबा में ही बारिश की वजह से एक मकान भरभराकर गिर गया. गनीमत रहा, जिस समय ये हादसा हुआ उस वक्त वहां कोई नहीं था, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था. ये हालात राज्य के कई जिलों में है. नदी नाले उफान पर हैं. लोगों का जीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है. बारिश के चलते लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details