छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कवर्धा: मौसम ने बदला मिजाज़, गरज-चमक के साथ हुई बारिश

कवर्धा के पंडरिया क्षेत्र में तेज बारिश हो रही है, जिससे लोगों को राहत तो मिली है, लेकिन इसका खामियाजा किसानों को भुगतना पड़ रहा है.

By

Published : May 15, 2020, 6:53 PM IST

Updated : May 15, 2020, 7:30 PM IST

heavy-rain-and-thunder-in-kawardha
कवर्धा में गरज-चमक के साथ हुई बारिश

कवर्धा: पंडरिया में मौसम ने अपना मिजाज़ बदला है. यहां आज मूसलाधार बारिश हुई. मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है. बता दें कि अप्रैल और मई के महीने में प्रदेश के कई स्थानों पर बारिश हुई है. मौसम विभाग के अनुसार द्रोणिका और चक्रवात बनने के कारण छत्तीसगढ़ में मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है.

कवर्धा में बदला मौसम

गर्मी के मौसम में भी बारिश और तूफान ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. जिले में इन दिनों लगातार बारिश हो रही है. इस बारिश में किसानों के खून-पसीने की मेहनत बर्बाद होती हुई दिख रही है. आसपास हुई बारिश ने फसलों और सब्जियों को भी नुकसान पहुंचाया है.

पढ़े:WEATHER UPDATE: प्रदेश में आज बारिश की संभावना, तापमान में आएगी गिरावट

किसानों की फसलें खराब

एक तरफ कोरोना के कहर के कारण मंडी में सन्नाटा छाया हुआ है, वहीं दूसरी तरफ बारिश ने किसानों की आय पर ब्रेक लगा दिया है. मौसम में आए दिन हो रहे बदलाव के कारण लोगों के बीमार होने का खतरा बढ़ गया है, इसके साथ ही आसमान से बरसी आफत से किसान भी परेशान हैं.

कवर्धा में बदला मौसम

घरों के छप्पर टूटे

जिले में तेज बारिश के साथ हवाओं ने कुछ ही मिनटों में ग्रामीणों के घरों और दुकानों की छप्परें और शीट उड़ा दिए. मौसम में हो रहे लगातार बदलाव ने प्रदेश के किसानों की चिंता भी बढ़ा दी है. बेमौसम बारिश से कई फल और धान की फसल को नुकसान हुआ है. फिलहाल बारिश की वजह से लोगों को गर्मी से तो राहत मिली है, लेकिन किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच गई हैं.

Last Updated : May 15, 2020, 7:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details