छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jun 6, 2023, 9:25 PM IST

ETV Bharat / state

Kawardha News: हाईटेंशन तार की चपेट में आने से पांच मवेशियों की मौत

कवर्धा में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. जहां हाईटेंशन तार की चपेट में आने से पांच मवेशी और एक पक्षी की मौत हो गई है. हाईटेंशन तार जमीन तक लटक रहा था, जिस वजह से ये घटना हुई.

Five cattle and one bird died
मवेशियों पर टूटा बिजली का कहर

कवर्धा:जिले में 5 मवेशी और एक बाज की हाईटेंशन तार की चपेट में आने से मौत हो गई. घटना के बाद ग्रामीण मौके पर पहुंचे और पुलिस को घटना की जानकारी दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर करंट की सप्लाई बंद की और मवेशियों को खेत से हटाया गया. फिलहाल पुलिस मवेशी मालिक का पता लगा रही है. जिसके बाद मवेशियों का पोस्टमार्टम कर उन्हें दफनाया जाएगा. घटना कबीरधाम के दशरंगपुर चौकी अंतर्गत अगरी खार का है.

जमीन पर पड़ा है करंट दौड़ता हाईटेंशन:बताया जा रहा है कि खेत से 11 केवी हाईटेंशन तार गया हुआ है, जो सुबह से टूट कर जमीन पर पड़ा था. मवेशी चारा चरते हुए तार के पास गए और उसकी चपेट में आ गए. करंट की वजह से उनकी मौके पर ही मौत हो गई. गनीमत रही कि कोई व्यक्ति वहां आसपास नहीं गया, वर्ना कोई बड़ी घटना घट सकती थी.

Kawardha News : खारा के जंगलों में तेंदुए की दहशत, धानीखूटा घाट के ग्रामीणों ने आवाजाही की बंद
Honey Bee Attack: सड़क बना रहे मनरेगा मजदूरों पर मधुमक्खियों का हमला
Kawardha News: तेंदूपत्ता तोड़ने गए ग्रामीण पर भालुओं ने किया हमला

बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप:ग्रामीणों ने बताया की विधृत विभाग क्षेत्र में अपनी मनमानी चला रही है. आए दिन बिना कराण बिजली सप्लाई बंद कर दी जाती है. वहीं कोई फाल्ट आने पर घंटों या दो दो दिन तक मेंटेनेंस का काम नहीं किया जाता. अगर बिजली विभाग सक्रियता दिखाते हुए फाल्ट आते ही उसका पता लगाकर मेंटेनेंस कर लेती तो शायद बेजुबान मवेशियों की जान नहीं जाती.

ABOUT THE AUTHOR

...view details