छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कवर्धाः आगजनी के प्रभावित परिवारों को मिलेग मुआवजा

By

Published : Apr 2, 2021, 10:03 PM IST

कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर की अनुशंसा पर आगजनी से प्रभावित परिवारों को मुआवजा दिया गया. बोड़ला तहसील के दुर्जनपुर गांव में 30 मार्च को आगजनी की घटना हुई थी. जिसमें सात परिवार के घरों को नुकसान पहुंचा था. पीड़ित परिवार को 6 लाख 99 हजार 800 रुपए की आर्थिक सहायता राशि की स्वीकृति दी गई है.

आगजनी के प्रभावित परिवारों को मिलेग मुआवजा , Fire affected families will get compensation in Kawardha
आगजनी के प्रभावित परिवारों को मिलेग मुआवजा

कवर्धाः कैबिनेट मंत्री और कवर्धा विधायक मोहम्मद अकबर की अनुशंसा पर आगजनी से प्रभावित परिवारों को मुआवजा दिया गया. इसकी जानकारी पीड़ित परिवार ने दी. उन्होंने बताया कि बोड़ला तहसीलदार मनोज रावटे ने दुर्जनपुर गांव में हुई आगजनी की रिपोर्ट भेजे थे. 30 मार्च को आगजनी की घटना हुई थी. जिसमें सात परिवार के घरों को नुकसान पहुंचा था. पीड़ित परिवार को 6 लाख 99 हजार 800 रुपए की आर्थिक सहायता राशि की स्वीकृति दी गई है.

आगजनी में 7 हितग्राहियों के मकान को पहुंची थी क्षति

बोड़ला तहसीलदार मनोज रावटे ने बताया कि दुर्जनपुर गांव में 30 मार्च को आगजनी से 7 हितग्राहियों के मकान को क्षति पहुंची है. आगजनी में हितग्राहियों के कच्चे मकान सहित घर के अन्य सामान का नुकसान हुआ था. पीड़ित परिवार ने शासन-प्रशासन से सहायता की अपील की थी. जिसको लेकर शासन को पत्र लिखा गया था. जिसकी स्वीकृति दी गई है.

सड़क हादसे में मौत: संसदीय सचिव ने मृतक के परिजनों को सौंपी सहायता राशि

इनको मिली सहायता राशि

दुर्जनपुर निवासी पुसिया बाई को 98 हजार 900 रुपए, भवर सिंह बैगा को 1 लाख 400 रुपए, वैशाखु को 1 लाख 400 रुपए, मोतीराम को 98 हजार 900 रुपए, धन सिंह को 1 लाख 3 हजार 400 रुपए, अनिल बैगा को 98 हजार 900 रुपए और सुकलु यादव को 98 हजार 900 रुपए की सहायता राशि दी गई.

कैबिनेट मंत्री ने दी हितग्राहियों को सहायता राशि

हितग्राहियों ने बताया कि कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर के सहयोग से यह राशि मिल पाई है. वे प्राकृतिक आपदा के सभी प्रकरणों पर तत्परात से कार्रवाई करते हैं. विपदाग्रस्त परिजनों, हितग्राहियों को आर्थिक सहायता राशि शीघ्रता से मिल रही है. उन्होंने बताया कि वे खुद घर पहुंचकर उनका हाल जाना. साथ ही आर्थिक सहायता राशि का चेक भी दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details