छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

किसानों ने प्रशासन को अल्टीमेटम देकर किया चक्काजाम खत्म

कवर्धा के ग्राम बोडला में किसानों ने नेशनल हाइवे 30 पर आज चक्काजाम खत्म कर दिया है. साथ ही प्रशासन से टोकनधारी किसानों से धान खरीदने की सर्त रखी है.

By

Published : Feb 26, 2020, 1:09 PM IST

Updated : Feb 26, 2020, 3:21 PM IST

Farmers end road jam on NH 30 in Bodla
किसानों ने चक्काजाम किया खत्म

कवर्धा: नेशनल हाइवे 30 पर ग्राम बोडला में 8 दिनों से प्रदर्शन कर रहे किसानों ने बुधवार को चक्काजाम खत्म कर दिया है. किसानों ने प्रशासन को टोकनधारी किसानों से धान खरीदे जाने का अल्टीमेटम दिया है.इसके साथ ही किसान ने स्कूली बच्चों की परीक्षा और यात्रियों को हो रही समस्या को देखते हुए भी चक्काजाम खत्म किया है.

किसानों ने चक्काजाम किया खत्म

किसानों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर किसानों का धान नहीं खरीदा गया तो 24 घंटे बाद बड़े स्तर पर नेशनल हाइवे पर चक्काजाम किया जाएगा.

टोकनधारी किसानों से धान खरीदी का अल्टीमेटम

जिले में टोकन कटने के बाद धान खरीदी नहीं होने से नाराज किसानों के प्रदर्शन और चक्काजाम का आज नौंवा दिन है. किसानों ने रायपुर-जबलपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के बिरकोना और बोडला में चक्काजाम किया. वहीं आज प्रशासनिक अधिकारियों के समझाने के बाद बोडला में किसानों ने राष्ट्रीय राजमार्ग में चक्काजाम खत्म कर दिया है और टोकनधारी किसानों से धान खरीदी किए जाने का अल्टीमेटम दिया है

चार जगहों पर चक्काजाम जारी

हालांकि अभी भी जिले के अन्य जगहों पर चक्काजाम और प्रदर्शन जारी है. नेशनल हाइवे के बिरकोना में बैठे किसानों का चक्काजाम जारी है. साथ ही बिलासपुर, राजनांदगांव कुंडा मार्ग सहित 4 जगहों पर अब भी चक्काजाम जारी है.

Last Updated : Feb 26, 2020, 3:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details