छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

ETV भारत की चुनाव को लेकर युवाओं से खास बातचीत, इन चीजों ने सताया तो इन्होंने लुभाया

कवर्धा जिले में दो विधानसभा क्षेत्र हैं. कवर्धा विधानसभा और पंडरिया विधानसभा. दोनों विधानसभाओं में कुल 11,396 नए मतदाताओं को इस बार जोड़ा गया है. युवाओं का सरकार बनाने में इस बार बड़ा योगदान रहेगा.

ईटीवी भारत से युवाओं की बातचीत

By

Published : Apr 15, 2019, 11:12 PM IST

कवर्धा: राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र में होने वाले चुनाव को लेकर इस बार युवा मतदाताओं में काफी उत्साह नजर आ रहा है. 18 अप्रैल को यहां 11 हजार 396 नए मतदाता मतदान करेंगे. इस बार के लोकसभा चुनाव को लेकर युवाओं में खासा उत्साह है. चुनाव को लेकर कवर्धा के लोग क्या सोचते हैं, ये उन्होंने ईटीवी भारत के साथ चर्चा के दौरान बताया.

वीडियो.

बता दें कवर्धा जिले में दो विधानसभा क्षेत्र हैं. कवर्धा विधानसभा और पंडरिया विधानसभा. दोनों विधानसभाओं में कुल 11,396 नए मतदाताओं को इस बार जोड़ा गया है. युवाओं का सरकार बनाने में इस बार बड़ा योगदान रहेगा. बातचीत के दौरान कुछ युवाओं का कहना है कि देश में वर्तमान सरकार बेहतर काम कर रही है. विकास के साथ-साथ आतंकवाद रोकने का काम कर रही है.

युवाओं का कहना है
युवाओं का कहना है कि अभी हाल में ही आतंकवाद के विरोध में जो एयर स्ट्राइक की गई, उससे बच्चे और युवा सभी में उत्साह का माहौल है. हालांकि युवा ये भी कह रहे हैं कि सरकार रोजगार मुहैया नहीं करा रही है, देश में बेरोजगारी बढ़ गई है. कुछ युवाओं का कहना है देश में सिर्फ आतंकवाद ही समस्या नहीं है, बेरोजगारी और विकास का न होना भी एक समस्या है. युवाओं का कहना है कि माता-पिता बच्चों को पढ़ा तो देते हैं, मगर आज स्थिति ये है कि पढ़ने लिखने के बाद युवाओं को बेरोजगार होकर घुमना पड़ता है या फिर कोई छोटी-मोटी नौकरी करनी पड़ती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details