छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

राहत शिविर में कोरोना संक्रमित की पुष्टि, गांव में पसरा सन्नाटा

ग्राम कुन्डा के राहत शिविर में कोरोना संक्रमित मरीजों की खबर से गांव में अफरातफरी का माहौल बन गया. पुलिस-प्रशासन ने आसपास की दुकानों को बंद करा दिया है.

By

Published : Jun 30, 2020, 10:22 AM IST

pandariya new corona case
राहत शिविर में कोरोना संक्रमित की पुष्टि

कवर्धा: पंडरिया विकासखण्ड के ग्राम कुन्डा के राहत शिविर में कोरोना संक्रमित मरीजों की आधिकारिक पुष्टि होने पर लोगों के बीच अफरातफरी मच गई. पुलिस अधिकारियों और जनप्रतिनिधियो ने एहतियातन दुकानों को बंद कराया.

दरअसल, कोरोना संक्रमण की पुष्टि होते ही ये खबर आग की तरह पूरे गांव में फैल गई. गांव में चारों तरफ सन्नाटा पसर गया. लोगों ने खुद को घरों में कैद कर लिया. गांव में कोरोना संक्रमण का खतरा नहीं बढ़े, इसे देखते हुए सरपंच ने पूरे गांव, हाट बाजार और सरकारी भवनों को सैनिटाइज कराया.

गांव में पसरा सन्नाटा

पढ़ें : COVID-19 UPDATE: 25 जिलों के 101 ब्लॉक रेड जोन में शामिल, 34 ब्लॉक ऑरेंंज जोन में

बता दें कि कुन्डा क्षेत्र के आसपास के गांव में कोरोना के संक्रमण का खतरा ज्यादा बढ़ गया है. इधर मौसम में आए बदलाव के कारण वायरल बीमारियों का खतरा भी बढ़ गया है.

छत्तीसगढ़ में एक्टिव मरीजों की संख्या 632

छत्तीसगढ़ में 101 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है. वहीं 82 मरीज स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज हुए हैं. राज्य में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 2 हजार 795 पहुंच गई है और एक्टिव मरीजों की संख्या 632 है.

स्वास्थ्य विभाग ने छत्तीसगढ़ में कोरोना की स्थिति को लेकर अपडेट जारी किया है. विभाग ने रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन की सूची जारी की है. प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना संक्रमित मरीज हैं. 25 जिलों के 101 ब्लॉक रेड जोन में शामिल हैं. 20 जिलों के 34 ब्लॉक ऑरेंंज जोन में शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details