छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कवर्धा के बैंकों में कोरोना गाइडलाइन का नहीं हो रहा पालन

कवर्धा में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है. शहर में धारा -144 लागू है. लेकिन बावजूद इसके लोग कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन कर रहे हैं . कवर्धा के सभी बैंकों में कोरोना गाइडलाइन की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है.

By

Published : Apr 10, 2021, 7:46 PM IST

bainkon mein umad rahee logon kee bheed 34 / 5000 Translation results Crowds of people overflowing in banks
बैंकों में उमड़ रही लोगों की भीड़

कवर्धाः जिला मुख्यालय के बैंकों मे उमड़ रही भीड़ प्रशासन के लिए एक नई चुनौती बन रही है. शहर के बैंकों में कोरोना गाइ़लाइन मजाक बनकर रह गया है. बैंकों में सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं हो रहा है. साथ ही बैंक प्रबंधन द्वारा भीड़ कम करने की कोशिश नहीं की जा रही है. बैंक के गेट के पास इतनी अधिक भीड़ उमड़ पड़ती है कि लोगों के संक्रमण का खतरा बना रहता है. लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं. बैंकों की तरफ से भी भीड़ को नियंत्रण करने के लिए कोई गार्ड की व्यवस्था नहीं है.

कलेक्टर ने कड़ाई से नियम पालन करने के दिए निर्देश

कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने कुछ दिन पहले ही बैंक प्रबंधकों की बैठक ली थी. कलेक्टर ने बैंक प्रबंधकों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश दिए थे. प्रबंधकों को सोशल डिस्टेंस का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए थे, जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा कम हो. बैंक प्रबंधक दिशा निर्देशों का पालन करना तो दूर, उसपर अमल भी नहीं कर रहे हैं.

बिलासपुर के सब्जी बाजार में कोरोना गाइडलाइन की उड़ी धज्जियां

बैंक प्रबंधक शासन को दिखा रहे अंगूठा

बैंक प्रबंधक शासन के किसी भी नियम कानून गाइड लाइन का पालन करने की कोशिश भी नहीं कर रहे हैं. यहीं वजह है कि बैंक के बहार आज भी सामान्य दिनों की तरह ही भीड़ लग रही है. कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने कुछ दिन पहले ही बैंक प्रबंधकों की बैठक लेकर कोरोना से संबंधित गाइडलाइन का पालन करने का निर्देश दिया था. वहीं बैंक प्रबंधन भीड़ कम करने की कोशिश भी नहीं कर रही है. लोगों को भगवान भरोसे छोड़ दिया जा रहा है.

कवर्धा में एक सप्ताह में मिले 1647 कोरोना संक्रमित

कवर्धा जिले मे एक सप्ताह के भीतर 1647 मरीज मिल चुके हैं. वहीं 6 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है. ग्रामीण क्षेत्र के दस से अधिक गांव और नगर पालिका क्षेत्र के 6 वार्डों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील कर दिया गया है. बावजूद बैंक प्रबंधक की इस तरह लापरवाही बरत रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details