छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कबीरधाम: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस का विरोध-प्रदर्शन

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का विरोध करते हुए पंडरिया ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने केंद्र सरकार के खिलाफ एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया और राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा.

By

Published : Jul 9, 2020, 8:10 AM IST

One day protest of Congress in Pandariya
पंडरिया में कांग्रेस का एक दिवसीय धरना प्रदर्शन

कवर्धा: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ पंडरिया ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने बुधवार को केंद्र सरकार के खिलाफ एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन किया. छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम के निर्देशानुसार पंडरिया विधायक ममता चन्द्राकर के आह्वान पर ये प्रदर्शन किया गया. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते मूल्यों के विरोध में पंडरिया के गांधी मैदान में सभा आयोजित की गई. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बढ़ती कीमतों के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया.

पंडरिया में कांग्रेस का एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन

'केंद्र सरकार पेट्रोल-डीजल के मूल्य वृद्धि को नियंत्रण करे'

इस दौरान पंडरिया विधायक ममता चंद्रकार ने कहा कि जितनी जल्दी हो, केंद्र सरकार डीजल-पेट्रोल की मूल्य वृद्धि पर नियंत्रण करे, नहीं तो विशाल रैली निकालकर विरोध-प्रदर्शन किया जाएगा.

आम जनता है परेशान: कांग्रेस

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि देशभर में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से मध्यम वर्ग के लोग बुरी तरह से प्रभावित हो रहे हैं. जिससे लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है. कोरोना महामारी के दौरान लॉकडाउन होने की वजह से पहले ही उनकी आर्थिक स्थिति खराब है, ऐसे में पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों से वे परेशान हैं.

केंद्र सरकार के खिलाफ की गई नारेबाजी

गांधी मैदान से पुराना बस स्टैंड होते हुए रैली निकाली गई, जो गांधी चौक पर ही वापस आकर समाप्त हुई. इस दौरान केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. जिसके बाद राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा गया.

इस कार्यक्रम में पंडरिया विधायक ममता चन्द्राकर, प्रदेश कांग्रेस महामंत्री थानेश्वर पाटिला, अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस कमेटी कौशल चन्द्राकर सहित कांगेस के पदाधिकारी उपस्थित रहे.

प्रदेश के कई जिलों में किया गया है धरना-प्रदर्शन

बता दें कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश के बाद प्रदेश के कई जिलों में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत पर केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया गया है और केंद्र सरकार से पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर नियंत्रण लगाने की मांग की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details