छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कवर्धा: निजी स्कूल के खोदे गड्ढे में डूबने से मासूम की मौत

शहर के एक निजी स्कूल द्वारा बाउंड्रीवॉल के लिए खोदे गड्ढे में डूबने से डेढ़ साल के बच्चे की मौत हो गई है.

By

Published : Aug 21, 2019, 7:58 PM IST

Updated : Aug 21, 2019, 8:19 PM IST

मौके पर पहुंची पुलिस.

कवर्धा: शहर एक निजी स्कूल की लापरवाही का खामियाजा डेढ़ साल के मासूम को अपनी जान देकर चुकाना पड़ा. स्कूल की बाउंड्रीवॉल के लिए कई बड़े गड्ढे खोदकर खुला छोड़ दिया गया था. इसमें बारिश का पानी भरा हुआ था. खेलते-खेलते मासूम उसी गड्ढे में जा गिरा और डूबने से मौत हो गई.

गड्ढे में डुबने से बच्चे की मौत

मामला पांडातराई के बोड़तरा गांव का है. यहां संचालित मंडल रोहन पब्लिक स्कूल प्रबंधन ने स्कूल के सामने बाउंड्रीवॉल के लिए दो हफ्ते पहले कई बड़े-बड़े गड्ढे खोदकर खुला छोड़ दिया गया था. बुधवार के दोपहर गांव का एक मासूम खेलते-खेलते उसी गड्ढे में जा गिरा. इससे मौके पर ही डेढ़ साल के गिरीश चंद्राकर की मौत हो गई. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मासूम के शव को गड्ढ़े से बाहर निकालकर पोष्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं पुलिस ने इस मामले में सीधे तौर पर स्कूल प्रबंधन की लापरवाही के कारण मौत होना बताया है. लेकिन मामले में जिला शिक्षा अधिकारी कारवाई करने के बजाय गोलमोल जवाब दे रहीं हैं.

निजी स्कूलों की मनमानी रवैया और लापरवाही का खामियाजा मासूमों को अपने जान देकर चुकाना पड़ रहा है. वहीं विभागीय निरीक्षण और कारवाई के अभाव मे इस प्रकार की हादसे बार-बार सामने आ रहे हैं.

Last Updated : Aug 21, 2019, 8:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details