छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

पंडरिया में बीजेपी ने भूपेश सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

पंडरिया में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने राज्य की भूपेश सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही वादाखिलाफी को लेकर राज्यपाल के नाम पंडरिया के SDM को ज्ञापन सौंपा है.

By

Published : Jan 14, 2021, 5:11 AM IST

BJP protests against Bhupesh  Government
पंडरिया में बीजेपी ने भूपेश सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

पंडरिया: पंडरिया ब्लॉक के बीजेपी के पदाअधिकारी और कार्यकर्ताओं ने धान खरीदी में अव्यवस्था को लेकर कांग्रेस सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. वादाखिलाफी को लेकर महामहिम राज्यपाल के नाम SDM पंडरिया ज्ञापन सौंपा है. प्रदर्शन के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किए गए थे.

पंडरिया में बीजेपी ने भूपेश सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

पंडरिया नगर में समुदायिक भवन में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने भूपेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है. बैलगाड़ी और ट्रैक्टर में धान बोरी रखकर सड़क पर नारे लगाते हुए राज्य सरकार के नीतियों का विरोध किया गया है. बीजेपी जिला अध्यक्ष ने बताया कि साल 2018 में विधानसभा चुनाव में जन घोषणा जारी करते समय कांग्रेस नेताओं ने प्रवित्र गंगा जल की कसम खाकर प्रदेश के अन्न दाताओं से उनका दाना दाना धान खरीदने समेत अनेक वादे किए थे. लेकिन सत्ता में आने का बाद कांग्रेस सभी वादों से मुकर गई हैं. किसान ठगा हुआ और असहाय महसूस कर रहें हैं. धान खरीदी के नाम पर प्रताड़ित हो रहे हैं.

पढ़ें:बारदाने की कमी बनी किसानों की परेशानी

किसानों का रकबा कम:बीजेपी

धान खरीदी के मुद्दे पर राज्य सरकार को घेरते हुए बीजेपी की ओर से कहा गया कि किसानों का रकबा गिरदावली के नाम पर काट दिया गया. करीब दो लाख एकड़ जमीन इस बहाने कम कर दिए गए हैं. तहसील कार्यालय में आवेदन और टोल फ्री नंबर पर किये गए आवेदनों पर भी कोई कार्यवाही नहीं की गई हैं. किसान भटक रहे हैं. रकबा कम होने से निराशा होकर भी किसान आत्महत्या कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details