छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सरकारी नौकरी के नाम पर 22 लोगों से 78 लाख की ठगी, दो आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Mar 19, 2020, 6:05 PM IST

Updated : Mar 19, 2020, 6:49 PM IST

कवर्धा जिले में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर 22 लोगों से 78 लाख रुपए की वसूली करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वहीं इस मामले से जुड़े अन्य आरोपियों की भी तलाश पुलिस कर रही है.

पुलिस ने दो ठगों को किया गिरफ्तार
पुलिस ने दो ठगों को किया गिरफ्तार

कवर्धा: पुलिस ने शासकीय नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले 2 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. वहीं पुलिस ने आरोपियों के पास से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज, सील स्टैंप पेपर सहित बड़ी मात्रा में मार्कशीट जब्त किया है.

22 लोगों से 78 लाख की ठगी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

मामला लोहारा थाना क्षेत्र का है, जहां बेरोजगार युवकों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर उनके साथ लाखों रुपए की ठगी की गई है, लेकिन नौकरी नहीं दी गई. शिकायत के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुटी और 2 युवकों को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की, जिसमें दोनों आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल किया है. वहीं पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. वहीं एक अन्य आरोपी फरार बताया जा रहा है.

पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों ने लोहारा थाना क्षेत्र के 22 बेरोजगार युवकों के साथ कुल 78 लाख रुपए की ठगी की है. वहीं पुलिस ने आरोपियों से 7 नग मोबाइल सिम, सर्विस बुक, स्टांप पेपर ,मार्कशीट, सहित कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए हैं. साथ ही पुलिस ने बताया कि आरोपी बेरोजगार युवकों को फर्जी नियुक्ति पत्र देकर उनके साथ धोखाधड़ी करते थे. पुलिस ने दावा किया है कि इस मामले में जुड़े अन्य आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Last Updated : Mar 19, 2020, 6:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details