छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कवर्धा: एबीवीपी के 35 छात्र गिरफ्तार, सरकारी काम में बाधा और संपत्ति को नुकसान करने का आरोप

सीटी कोतवाली पुलिस ने 35 एबीवीपी के छात्रों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने छात्रों को सरकारी काम में बाधा और सरकारी संपत्ति को नुकसान करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. छात्र नाबालिग आदिवासी लड़की से गैंगरेप मामले को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे.

By

Published : Dec 13, 2020, 5:51 AM IST

abvp-35-students-arrested-for-damaging-government-property-in-kawardha
एबीवीपी के 35 छात्र गिरफ्तार

कवर्धा: सीटी कोतवाली पुलिस ने 35 अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों को गैर जमानती धारा के साथ गिरफ्तार किया है. प्रदर्शन के दौरान सरकारी संपत्ति को नुकसान करने और सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद भाजपा के पूर्व विधायक अशोक साहू, भाजपा जिला अध्यक्ष समेत भाजपा कार्यकर्ता सीटी कोतवाली के सामने बैठकर कर प्रदर्शन कर रहे.

एबीवीपी के 35 छात्र गिरफ्तार

पढ़ें: नाबालिग से दुष्कर्म मामले में सड़क पर उतरे ABVP के छात्र, पुलिस से झूमा-झटकी
पूरा मामला शनिवार शाम का है. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने नाबालिग आदिवासी लड़की से गैंगरेप और दूसरी बालिका के धर्मांतरण के मामले को लेकर कलेक्टर कार्यालय का घेराव करने निकली थे, लेकिन उन्हें पुलिस ने रानी दुर्गावती चौक के पास रोक दिया था. पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच जमकर झूमा झटकी हुई. इसमें कुछ प्रदर्शनकारी और कुछ पुलिसकर्मियों को मामूली चोटें भी आई थी.

पढ़ें: SPECIAL: बीजेपी का "मिशन 2023 विजय छत्तीसगढ़", क्या 1000 दिन में पूरा होगा भाजपा का सत्ता वापसी मिशन

थाने के सामने धरने पर बैठे भाजपा कार्यकर्ता

कुछ प्रदर्शनकारी बैरिकेट्ड तोड़कर कलेक्टर परिसर में दाखिल हो गए. इसके बाद शाम होते-होते इस मामले में पुलिस ने 35 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया है. भाजपा के पूर्व विधायक अशोक साहू और भाजपा जिला अध्यक्ष अनिल ठाकुर समेत युवा मोर्चा के अनेकों कार्यकर्ता थाने के सामने धरने पर बैठ गए हैं. भाजपा के कार्यकर्ताओं ने पुलिस प्रशासन और शासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

दो मुद्दों को लेकर विरोध प्रदर्शन

22 नवंबर को एक नाबालिग आदिवासी लड़की से गैंग रेप हुआ था. दूसरा मामला एक निजी स्कूल के संचालक ने आदिवासी नाबलिग को आंध्रप्रदेश भेज दिया है. इन्हीं दोनों मामलों को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र विरोध प्रदर्शन करने निकले थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details