छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कोटा से लाए गए 243 विद्यार्थियों को कवर्धा में किया गया क्वॉरेंटाइन

कवर्धा जिले में कोटा से आए सभी छात्र-छात्राओं को 14 दिनों के लिए क्वॉरेंटाइन किया गया है.

By

Published : Apr 28, 2020, 2:26 PM IST

243-students-from-kota-were-quarantined-in-kawardha
कोटा से लाए गए 243 विद्यार्थियों को कवर्धा में किया गया क्वॉरेंटाइन

कवर्धा: राजस्थान के कोटा से आए कवर्धा, रायपुर और महासमुंद जिले के रहने वाले स्टूडेंट्स को कवर्धा के बोडला और महाराजपुर में क्वॉरेंटाइन किया गया है. इनमें से 135 छात्र और 117 छात्राएं शामिल हैं. विद्यार्थियों को 14 दिनों तक क्वॉरेंटाइन रहना होगा. इस दौरान परिजन बच्चों से नहीं मिल सकेंगे. यहां छात्र-छात्राओं के खाने-पीने और अन्य सुविधाओं की व्यवस्था की गई है.

कोटा के बच्चों को किया गया क्वॉरेंटाइन

राजस्थान के कोटा में पढ़ाई कर रहे विद्यार्थी मंगलवार की सुबह कवर्धा पहुंच गए हैं, जिनके रुकने और खाने की व्यवस्था कवर्धा में ही की गई है. बता दें कि कवर्धा में रायपुर और महासमुंद के भी स्टूडेंट्स भी रहेंगे. राज्य शासन के निर्देश पर कवर्धा, महासमुंद और रायपुर जिले के छात्र-छात्राओं को स्वास्थ्य परीक्षण के बाद जिले में 14 दिनों तक क्वॉरेंटाइन किया जाएगा. इसके लिए प्रशासन ने पहले से पूरी तैयारी कर ली थी. क्वॉरेंटाइन में रखने के साथ-साथ जिला प्रशासन द्वारा गठित विशेष चिकित्सा अधिकारी भी इनकी नियमित निगरानी करेंगे.

रायपुर जिले के 140 और महासमुंद जिले के 120 विद्यार्थी है. इन विद्यार्थियों में 135 छात्र और 117 छात्राएं हैं. छात्र बोडला में संचालित आश्रम और छात्रावास में क्वॉरेंटाइन किए जाएंगे. इसी तरह लड़कियों को क्वॉरेंटाइन करने के लिए कवर्धा के महराजपुर स्थित कन्या शिक्षा परिसर केन्द्र में व्यवस्था की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details