छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जशपुर: राजपुरी जलप्रपात में गिरने से युवक की मौत, शव की तलाश में जुटे गोताखोर

जशपुर के राजपुरी जलप्रपात में गिरने से 35 वर्षीय युवक की मौत हो गई है. पुलिस स्थानीय गोताखोरों की मदद से युवक के शव की तलाश में जुटी हुई है.

By

Published : Dec 20, 2020, 8:37 PM IST

Youth dies after falling in Rajpuri waterfall
जलप्रपात में गिरने से युवक की मौत

जशपुर:बगीचा स्थित राजपुरी जलप्रपात में गिरने से 35 वर्षीय युवक की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक अंबिकापुर से पिकनिक मनाने युवक परिवार सहित राजपुरी जलप्रपात आया था. जहां प्रबंधन समिति की मनाही के बावजूद युवक झरने के प्रतिबंधित क्षेत्र के ऊपर चढ़ गया. इसके बाद पैर फिसलने से वह झरने के नीचे भंवर में फंस गया. सूचना के बाद पुलिस घटना स्थल पर पहुंची है. गोताखोरों की मदद से शव की तलाश की जा रही है.

राजपुरी जलप्रपात में युवक की मौत

अंबिकापुर के सरगंवा सकालो का रहने वाला माणिक मंडल अपने परिवार के सदस्यों के साथ राजपुरी जलप्रपात में पिकनिक मनाने आया था. इसी दौरान माणिक मंडल जलप्रपात के ऊपर के हिस्से में चला गया और वहां से पैर फिसलने से सीधे नीचे पानी में जा गिरा.

राजपुरी जलप्रपात

मना करने के बाद भी प्रतिबंधित क्षेत्र में चला गया युवक

मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि युवक के साथ उसका बेटा भी था. जो पिता के गिरने के बाद कुछ दूर तक दौड़ा, लेकिन कुछ देर बाद उसके पिता उसकी आखों के सामने से ओझल हो गए. वहां मौजूद स्व-सहायता समूह की महिलाओं ने भी युवक को कई बार ऊपर जाने और नहाने से मना किया, लेकिन उसने किसी की नहीं सुनी.

जलप्रपात में गिरने से युवक की मौत

स्थानीय गोताखोरों की मदद से खोजा जा रहा शव

बगीचा पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय गोताखोरों की मदद से युवक के शव की तलाश की जा रही है. लेकिन खबर लिखे जाने तक शव नहीं मिल पाया है. राजपुरी जलप्रपात में प्रतिबंधित क्षेत्र में जाने वाले 12 लोगों की मौत झरने में गिरने से हो चुकी है. हालांकि पुलिस के द्वारा यहां सैनिकों की ड्यूटी लगाई जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details