छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जशपुर : जंगली हाथी से ग्रामीण परेशान, छत पर तंबू लगाकर रहने को हैं मजबूर

वन अभ्यारण्य क्षेत्र के बछरांव में एक जंगली हाथी लगातार ग्रामीणों के घरों को निशाना बना रहा है, जिससे ग्रामीण दहशत में है और घर के छत पर तंबू डालकर सोने को मजबूर है.

By

Published : Jul 9, 2019, 9:51 PM IST

दंतैल हाथी का आतंक

जशपुर : वन अभ्यारण से सटे गांव के लोग जंगली हाथियों से खासे परेशान हैं. ये जंगली हाथी उन घरों पर बार-बार हमला कर रहे हैं, जहां वे पहले भी हमला कर चुके हैं. ग्रामीण हाथियों की दहशत से छत पर तंबू डालकर खुले में सोने को मजबूर हैं. वहीं वन अमला की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

जंगली हाथी से ग्रामीण परेशान, छत पर तंबू लगाकर रहने को हैं मजबूर

बादलखोल वन अभ्यारण्य क्षेत्र के बछरांव में एक जंगली हाथी लगातार ग्रामीणों के घरों को निशाना बना रहा है. ये हाथी जिन घरों पर हमला कर चुका है उन्हीं घरों को बार-बार निशाना बना रहा है, जिसके कारण ग्रामीण अब घर की छतों का सहारा ले रहे हैं. ये हाथी दर्जनों घरों पर हमला कर चुका है. पिछले दस दिनों में हाथी के हमले से एक महिला की मौत हो चुकी है और दो महिलाएं अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रही हैं.

इधर ग्रामीणों का आरोप है कि 'जंगल से लगे गांव में हाथी से बचने के लिए सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं की जा रही है. वन विभाग के पास हाथी को भगाने का कोई उपाय भी नहीं है और जब ग्रामीण हाथी को भगाने के लिए उस पर हमला करते हैं, तो वन अमला उन पर कार्रवाई करने की बात करता है'. वहीं अधिकारी हाथी की समस्या से निजात दिलाने के लिए जल्द पुख्ता इंतजाम करने की बात कह रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details