छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Sep 3, 2020, 4:46 PM IST

Updated : Sep 3, 2020, 5:27 PM IST

ETV Bharat / state

आठ भालुओं ने एक शख्स पर किया हमला, मरने का नाटक कर शख्स ने बचाई अपनी जान

जशपुर के एक शख्स पर आठ भालुओं ने एक साथ हमला कर दिया. भालुओं के हमले में शख्स बुरी तरह घायल हो गया है. हालांकि उसने अपनी सूझबूझ से भालुओं के हमले में अपनी जान बचाने में कामयाब रहा.

Villager injured due to bear attack in jashpur
आठ भालुओं के हमले से बुरी तरह घायल हुआ ग्रामीण

जशपुर:बगीचा जनपद क्षेत्र के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल कैलाश गुफा के पास जंगल में एक शख्स पर आठ भालुओं ने एक साथ हमला कर दिया. भालुओं के बीच खुद को घिरता देख शख्स अडुबा राम में अपनी सूझबूझ का परियच देते हुए भालुओं के सामने मरने का नाटक किया, जिसके बाद अडुबा राम पर भालुओं ने हमला करना बंद कर दिया. जिससे उसकी जान बच गई. हालांकि भालुओं के हमले में अडुबा राम घायल हो गया है. जिसे बगीचा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है.

आठ भालुओं के हमले से बुरी तरह घायल हुआ ग्रामीण

बताते हैं, घायल अडुबा राम रात भर जंगल में ही पड़ा रहा. सुबह जंगल जाने वाले लोगों ने अडुबा राम को देखा, जिसके बाद अडुबा राम को इलाज के लिए बगीचा अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसके बाद वन विभाग ने अडुबा राम के परिजनों को तत्काल सहायता राशि देते हुए बेहतर इलाज कराने की बात कही. घटना के संबंध में बगीचा वन परिक्षेत्राधिकारी अशोक सिंह ने बताया कि कैलाश गुफा मंदिर में काम करने वाले अडुबा राम अपना काम निपटा कर घर लौट रहे थे. परिक्षेत्राधिकारी अशोक सिंह ने बताया कि ग्रामीण सुलेशा गांव में रहता है, जहां जाने के लिए जंगल को पार करना पड़ता है.

पढ़ें:गौरेला के रिहायशी इलाके में दिखा भालू, ग्रामीणों में दशहत का माहौल

परिक्षेत्राधिकारी ने बताया कि जैसे ही अडुबा राम जंगल में घुसा तो वहां पर उसका आठ भालुओं के दल से आमान-सामना हो गया. जहां भालुओं के दल ने ग्रामीण अडुबा राम पर हमला कर दिया. भालुओं के हमले में अडुबा राम बुरी तरह से घायल हो गया था, जिसके बाद उसने भालुओं से बचने के लिए मरने का नाटक किया. जिसके बाद भालुओं का दल ग्रामीण को मृत समझकर उसे वहीं छोड़कर चले गए.

पढ़ें:करंट की चपेट में आने से भालू की मौत, विद्युत विभाग के खिलाफ मामला दर्ज

भालुओं के हमले से बुरी तरह से घायल ग्रामीण चलने लायक नहीं था, जिसकी वजह से ग्रामीण रात भर जंगल में ही पड़ा रहा. वहीं सुबह जंगल गए ग्रामीणों की नजर जब उसपर पड़ी तो उन्होंने घायल को बगीचा के स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया. जहां प्राथमिक इलाज के बाद ग्रामीण की हालत को देखते हुए उसे अंबिकापुर रेफर कर दिया गया.

Last Updated : Sep 3, 2020, 5:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details