छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जशपुर में APL और फ्रंटलाइन वर्करों का वैक्सीनेशन बंद

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच जशपुर में 18 से 44 आयु वर्ग का टीकाकरण रोक दिया गया है. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीन की कमी के चलते एपीएल और फ्रंटलाइन वर्करों के टीकाकरण को रोका है.

By

Published : May 14, 2021, 7:12 PM IST

Vaccination of APL and Frontline Workers discontinued
जशपुर में APL और फ्रंटलाइन वर्करों का वैक्सीनेशन बंद

जशपुरः कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के बीच जशपुर में एपीएल और फ्रंटलाइन कोरोना वर्करों का टीकाकरण गुरुवार से बंद कर दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग ने भूपेश बघेल सरकार से वैक्सीन की मांग की है. सरकार की ओर से वैक्सीन मिलने के बाद ही एपीएल (APL) और फ्रंटलाइन वर्करों का वैक्सीनेशन शुरू हो पाएगा.

जशपुर में APL और फ्रंटलाइन वर्करों का वैक्सीनेशन बंद

कोविड-19 के बढ़ते केस को देखते हुए 1 मई से 18+ वालों के लोगों को भी वैक्सीन लगनी शुरू हो गई थी. हालांकि वैक्सीन की कमी के कारण टीकाकरण में तेजी नहीं आ पाई है. फिलहाल जशपुर में 45 वर्ष से अधिक उम्र वालों के साथ अंत्योदय और बीपीएल (BPL) कार्ड धारियों को ही वैक्सीन लगाई जा रही है. वहीं 18 से 44 वर्ष के एपीएल और फ्रंटलाइल कोरोना वर्करों का वैक्सीनेशन अभी बंद है.

18+ का रुका वैक्सीनेशन

जिला टीकाकरण अधिकारी आर एस पैकरा ने बताया कि जिले में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के हितग्राहियों में एपीएल एवं फ्रंटलाइन वर्करों का वैक्सीनेशन रोक दिया गया है, उन्होंने बताया कि टीकाकरण के लिए वैक्सीनेशन का कोटा खत्म हो जाने की सूचना छत्तीसगढ़ शासन को बता दी गई है. साथ ही सरकार से टीके की मांग की गई है. जिले में अंत्योदय वर्ग के लिए 86 और बीपीएल वर्ग के लिए 400 टीका उपलब्ध है.

कोरबा में बीपीएल और अंत्योदय परिवारों का वैक्सीनेशन कराएंगे दुकान संचालक

10 हजार डोज की मांग

शासन से जिले के लिए 10 हजार टीके के डोज की मांग की गई है. लेकिन शासन की ओर से टीका आवंटित करने की सूचना अभी नहीं मिली है. सूचना मिलते ही टीका लेने के लिए वैक्सीन बॉक्स के साथ वाहन रायपुर भेजा जाएगा

12 हजार से अधिक लोगों को लगा टीका

जशपुर में 18 वर्ष से अधिक उम्र के 12 हजार 125 लोगों का टीकाकरण हो चुका है. इसमें फ्रंटलाइन वर्कर 1 हजार 227, एपीएल कार्डधारी 3 हजार 500, बीपीएल 4 हजार 334 और अंत्योदय कार्डधारी 3 हजार 99 लोगों को टीका लगाया जा चुका है.

'गांवों में नहीं हो रही कोरोना टेस्टिंग, मौत के आंकड़े छिपा रही है बघेल सरकार'

5 हजार से अधिक एक्टिव केस

कोरोना संक्रमण के आंकड़े जशपुर में लगातार बढ़ रहे हैं. गुरुवार देर रात स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक 391 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि जशपुर में हुई थी. वहीं 5 लोगों की मौत कोरोना से हुई थी. साथ ही 626 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है. जिले में अब तक कुल 20 हजार 747 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं, जिनमें से 153 लोगों की मौत हुई है, साथ ही 15 हजार 95 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है. वहीं जिले में अभी 5 हजार 499 एक्टिव केस हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details