छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जशपुर: भूपेश सरकार के दो साल पूरे, दो दिवसीय फोटो प्रदर्शनी का किया गया आयोजन

By

Published : Dec 18, 2020, 6:08 AM IST

भूपेश सरकार के दो साल पूरा होने के मौके पर जनसंपर्क विभाग ने दो दिवसीय फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया है. प्रदर्शनी में सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी दी जा रही है.

photo exhibition organized in jashpur
फोटो प्रदर्शनी का किया गया आयोजन

जशपुर: छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार के दो साल पूरा होने के मौके पर जनसंपर्क विभाग ने जिला मुख्यालय के बाजारडांड में दो दिवसीय फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया है. जशपुर विधायक विनय भगत सहित कलेक्टर महादेव कावरे, पुलिस अधीक्षक बालाजी राव, ने फोटो प्रदर्शनी का शुभारंभ किया. फोटो प्रदर्शनी में सरकार की विभिन्न योजनाओं को दर्शाया गया है.

फोटो प्रदर्शनी का किया गया आयोजन

फोटो प्रदर्शनी में मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान योजना, राज्य में 23 नए तहसीलों का गठन, महिला उत्थान के लिए संचालित योजनाऐं, लघु वनोपज की खरीदी से लाभ, तेंदूपत्ता संग्रहण, पेयजल आपूर्ति, समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी, गोधन न्याय योजनांतर्गत गोबर खरीदी, डॉ. खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना, मुख्यमंत्री हाट-बाजार क्लिनिक योजना, परंपरागत निवासियों को न्याय, छोटे भू-खण्डों की खरीदी-बिक्री शुरू, लॉकडाउन में मनरेगा बना रोजगार का सबसे बड़ा साधन, नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी, सार्वभौम पीडीएस इत्यादि को प्रदर्शित करते हुए राज्य में लाभान्वित हितग्राहियों की जानकारी दी गई है.

फोटो प्रदर्शनी का किया गया आयोजन

पढ़ें:महिला आयोग ने बनाई रंगोली, गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल

मास्क और सैनिटाइजर का किया गया वितरण

कलेक्टर महादेव कावरे और पुलिस अधीक्षक बालाजी राव ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया. प्रदर्शनी की सराहना करते हुए उन्होंने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि विभाग की ओर से लगाए गए फोटो प्रदर्शनी का सभी अवलोकन करें. साथ ही यहां दिए जाने वाले विभागीय योजनाओं की जानकारी लें. प्रदर्शनी स्थल में विभिन्न योजनाओं से संबंधित ब्रोशर, पुस्तक, पाम्पलेट इत्यादि का वितरण भी किया जा रहा है. साथ ही लोगों को जनसंपर्क विभाग की ओर से मास्क और सैनिटाइजर का भी वितरण किया जा रहा है. जिला मुख्यालय में दो दिवसीय प्रदर्शनी के बाद विकासखंड मुख्यालयों में भी एक दिवसीय फोटो प्रदर्शनी का आयोजन हाट-बाजारों के दिन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details