छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जशपुर: चचेरे भाई की हत्या को अंजाम देने वाले 2 भाई गिरफ्तार

जशपुर में हत्या के 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल 2 आरोपी फरार हैं. 28 जनवरी को चीरवारी नाले के पास हत्या की घटना को अंजाम दिया गया था. हत्या को हादसा दिखाने की कोशिश की गई थी.

By

Published : Jan 30, 2021, 8:02 PM IST

two brothers arrested for murder Cousin
हत्या को अंजाम देने वाले 2 भाई गिरफ्तार

जशपुर:आरा चौकी क्षेत्र में ग्रामीण की हत्या के आरोप में पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. हत्या कर शव को बाइक सहित पुल के नीचे फेंक कर घटना को दुर्घटना का रूप देने की कोशिश की गई थी. फिलहाल 2 आरोपी फरार हैं. जानकारी के मुताबिक आरोपी मृतक और उसकी पत्नी पर चचेरे भाईयों को जादू टोना करने का शक था.

हत्या को अंजाम देने वाले 2 भाई गिरफ्तार

मृतक के भाई ने पुलिस से शिकायत की थी. उसने बताया था कि उसके भाई बालेश्वर का शव बाइक समेत पुल के नीचे पड़ा है. सूचना के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी थी. एसडीओपी राजेंद्र सिंह परिहार, चौकी प्रभारी नरेंद्र सिंह डाग स्क्वायड के साथ मौके पर पहुंचे थे. जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि बालेश्वर का उसके चचेरे भाइयों से विवाद चल रहा था. संदेह के आधार पर चचेरे भाई विनोद राम और अनुज राम को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया.

पढ़ें:दो युवकों पर महिला की हत्या का आरोप

बीमारी से जूझ रहे थे आरोपी

पुलिस को बताया कि शारीरिक कमजोरी और गुप्त रोग की बीमारी से आरोपी जूझ रहे थे. बीमारी का इलाज स्थानीय झोलाछाप डॉक्टरों से करवा रहे थे. लाख कोशिशों के बाद भी उनकी बीमारी ठीक नहीं हो रही थी. आरोपियों ने मन में बालेश्वर उसकी पत्नी पर जादू टोना करने का संदेह था. इससे छुटकारा पाने के लिए आरोपियों ने बालेश्वर की हत्या करने की साजिश रची थी.

चीरवारी नाले के पास की हत्या

28 जनवरी को आरोपी बीमारी की दवा लेने निकले थे. वापस आने के दौरान उनकी नजर चीरवारी से अपने घर के ओर वापस लौट रहे बालेश्वर पर पड़ी. हत्या करने के इरादे से आरोपियों चीरवारी नाले के पास बालेश्वर का इंतजार करने लगे. जैसे ही बाइक से नाले के पास बालेश्वर पहुंचा दोनों ही आरोपियों ने डंडे से हमला कर दिया. बालेश्वर को सिर पर आई गंभीर चोट की वजह से मौके पर ही उसकी मौत हो गई.

पढ़ें:भीख मांग गुजर-बसर करने वाली बुजुर्ग महिला की हत्या

आरोपियों ने हत्या को हादसे की शक्ल देने के लिए मृतक बालेश्वर के शव और बाइक को पुल से नीचे फेंक दिया. जशपुर एसडीओपी राजेंद्र सिंह परिहार ने बताया कि मौके पर शव और बाइक को घसीटने के निशान के आधार पर पुलिस की जांच को हत्या की ओर मोड़ था. मामले में फरार आरोपी विकास राम और सूधे राम की तलाश में पुलिस जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details