छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Aug 13, 2020, 1:30 PM IST

ETV Bharat / state

जशपुर: नवविवाहिता की हत्या कर लाश को कुंए में फेंकने वाले सास-ससुर और पति गिरफ्तार

जशपुर के बगीचा थाने में नवविवाहिता की हत्या का मामला सामने आया है. पति और सास-ससुर पर आरोप है कि उन्होंने मारपीट करने के बाद बहू की लाश को कुंए में फेंककर आत्महत्या का रूप दे दिया. पुलिस ने मृतका के पति के साथ सास और ससुर को भी गिरफ्तार कर लिया है.

husband-mother-and-father-in-law-arrested-for-murder-women
हत्या के आरोपी गिरफ्तार

जशपुर: जिले के बगीचा थाना क्षेत्र में नवविवाहिता की संदिग्ध परिथितियों में हुई मौत के मामले में बगीचा पुलिस ने खुलासा किया है. मामले में पुलिस ने मृतका के पति के साथ ही सास-ससुर को भी गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के मुताबिक पत्नी भगवती यादव मोबाइल पर ज्यादा बात करती थी, जिसे लेकर पति-पत्नी के बीच लड़ाई हुई. जिसके बाद पति, सास और ससुर ने मिलकर बहु की हत्या कर उसकी लाश कुएं में फेंक दी. पुलिस ने आरोपी पति समेत सास-ससुर को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

नवविवाहिता की हत्या

पूरा मामला बगीचा थाना क्षेत्र के पंडरापाठ चौकी के ग्राम सुलेसा का है. जहां बीते 9 अगस्त को नवविवाहिता भगवती यादव की लाश कुएं में मिली थी. जिसके शरीर पर गंभीर चोट के निशान भी मिले थे. शुरुआती जांच में पति-पत्नी के विवाद की बात सामने आई थी, जिसमें मृतिका के पति चिंतामणि यादव और उसके घरवालों ने पुलिस को गुमराह करते हुए इस घटना को सुसाइड बताया था. जांच में प्रथम दृष्टया से ही हत्या की बात निकलकर सामने आ रही थी. जिसके बाद मजिस्ट्रेट के सामने शव पंचनामा कार्रवाई के बाद डाक्टरों की टीम ने पोस्टमार्टम कराया, जिसमें नवविवाहित मृतिका की हत्या की वारदात सामने आई.

पढ़ें- जगदलपुर: कोतवाली परिसर से चोरी का आरोपी फरार, पुलिस के हाथ अब तक खाली

रोज मारपीट करता था परिवार

पुलिस की जांच में ये भी पाया गया कि ससुरालवाले आए दिन अपनी बहू के साथ मारपीट भी किया करते थे. जिसकी शिकायत पर बहू पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने जा रही थी. इस दौरान पति चिंतामणि, सास बचिया यादव और ससुर श्रीराम ने मिलकर डंडे और लोहे के रॉड से युवती को मारा. मुंह और नाक को कपड़े से दबा दिया, जिससे भगवती यादव की मौत हो गई.

हत्या को आत्महत्या का दिया था रूप

हत्या के बाद आरोपियों ने हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए लाश को कुंए में फेंक दिया और घर में गिरे खून को मिट्टी से खुरप कर हटाने का प्रयास किया. लेकिन कुछ जगह पर खून के धब्बे नहीं हटे थे, जिसे देखकर पुलिस ने हत्या का अनुमान लगाया. पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. कोर्ट में पेश करने के बाद तीनों आरोपी हत्या की धाराओं के तहत जेल में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details