छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जशपुर: स्कूल जाने के रास्ते में ग्रामीणों ने खोदा गढ्ढा, बच्चे और शिक्षक झेल रहे परेशानी

बघिमा के आदर्श अंग्रेजी माध्यम प्राथमिक स्कूल जाने के रास्ते में ग्रामीणों ने गढ्ढा खोद दिया. जिसकी वजह से बच्चों और शिक्षकों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

Adarsh ​​English Medium Primary School baghima
स्कूल जाने के रास्ते में ग्रामीण ने खोदा गढ्ढा

By

Published : Nov 10, 2020, 10:06 PM IST

Updated : Nov 10, 2020, 10:49 PM IST

जशपुर:ग्राम बघिमा के आदर्श अंग्रेजी माध्यम प्राथमिक स्कूल जिले के पहला शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल है. लेकिन स्कूल के शिक्षक और यहां के विद्यार्थी स्कूल तक पहुंचने के लिए सड़क के लिए तरस रहें हैं. स्कूल के रास्ते को वहां रहने वालों ने खुदवा दिया है. जिसके कारण ऐसे हालात बने है. रास्ता बंद हो जाने से स्कूल भवन में ताला लटकने की नौबत आ गई है. विकासखंड शिक्षा अधिकारी ने इस समस्या का जल्द निराकरण करने की बात कही है.

स्कूल जाने के रास्ते में ग्रामीणों ने खोदा गढ्ढा

जशपुर विकासखंड के ग्राम बघिमा के शासकीय स्कूल आने-जाने वाले रास्ते पर निजी भूमि स्वामी ने जेसीबी से गढ्ढा खुदवा दिया है. इस मामले को लेकर स्कूल के शिक्षकों ने कलेक्टर महादेव कावरे से मुलाकात कर कर ज्ञानप भी सौंपा है. स्कूल में पदस्थ शिक्षकों ने बताया कि बस्ती के मुख्यमार्ग से स्कूल की ओर आने-वाले मार्ग पर एक स्थानीय ग्रामीण ने जेसीबी चला कर गड्ढा खोद दिया है. इससे स्कूल पहुंचने का रास्ता पूरी तरह से बाधित हो गया है. इस स्कूल के सामने में आंगनबाड़ी और पूर्व माध्मिक शाला भी संचालित है.

पढ़ें-ऑनलाइन करियर गाइडेंस वर्कशॉप में शामिल हुए 789 छात्र, कलेक्टर से साझा की जिज्ञासा

प्राथमिक शाला में 69 और पूर्व माध्यमिक में 42 है दर्ज संख्या

शिक्षकों ने बताया कि प्राथमिक स्कूल की दर्ज संख्या 69 और पूर्व माध्यमिक स्कूल की 42 है. स्कूल तक पहुंचने के लिए एक दूसरा रास्ता भी है. लेकिन इसके बीच में भी निजी जमीन स्थित होने से स्कूल का रास्ता पूरी तरह से बंद होने का खतरा मंडरा रहा है. शिक्षकों ने स्कूल भवन तक पहुंचने के लिए रास्ता उपलब्ध कराने की मांग कलेक्टर से की है.

दो साल से संचालित हो रहा है अंग्रेजी क्लास

बघिमा के प्राथमिक स्कूल में साल 2018 से सीबीएसई बोर्ड का अंग्रेजी माध्यम स्कूल का सफल संचालन किया जा रहा है. हर साल एक कक्षा को हिंदीं से अंग्रेजी माध्यम में अपग्रेड किया जा रहा है. यह स्कूल अपने नवाचार के लिए जिले में विशेष रूप से चर्चित रहा है.

Last Updated : Nov 10, 2020, 10:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details