छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Dec 19, 2020, 2:20 PM IST

ETV Bharat / state

जेल से 6 साल से फरार आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जशपुर की तपकरा पुलिस ने कस्टडी से 6 साल से फरार आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी को झारखंड से गिरफ्तार किया.

Tapakra police arrested accused absconding for 6 years from jail
आरोपी गिरफ्तार

जशपुर : जिले की तपकरा पुलिस ने कस्टडी से फरार आरोपी को 6 साल बाद गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. आरोपी को पुलिस ने पड़ोसी राज्य झारखण्ड से गिरफ्तार किया है. आरोपी कुनकुरी न्यायालय में पेशी के बाद वापस जशपुर लाते वक्त लोरोघाट में चलती जेल वाहन से कूदकर फरार हो गया था.

आरोपी

पढ़ें- कोरबा: अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद जिला जेल के बंदी की मौत, हो सकती है न्यायिक जांच

तपकरा थाना प्रभारी वंशनारायण शर्मा ने बताया कि आरोपी अभय प्रताप कुजूर तपकरा थाना क्षेत्र के लावाकेरा का रहने वाला है. उसने आरोपी रिटायर्ड शिक्षक कुंजलाल सिंह के घर के बाहर पीएलएफआई नक्सली संगठन का धमकी भरा पत्र चिपका कर पचास लाख रुपये की मांग की थी. आरोपी ने रुपये नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी थी. घर के बाहर चिपकाये गये धमकी भरे पत्र से सहमे शिक्षक ने तपकरा थाने में अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कराया था. रकम नहीं मिलने पर आरोपियों ने शिक्षक के घर में घुसकर देशी कट्टा अड़ाकर बीस हजार रुपये लूट लिए थे, जिसके बाद तपकरा पुलिस ने 17 जनवरी 2014 को सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया था.

जेल वाहन से कूदकर हुआ था फरार

15 अक्टूबर 2014 को सभी आरोपियों को जेल वाहन में बैठाकर पेशी के लिये कुनकुरी न्यायालय लाया गया था. पेशी कराकर जब जेल वाहन लोरोघाट पहुंची, उसी दौरान आरोपी अभय प्रताप कुजूर हाथ में लगी हथकड़ी को निकालकर जेल वाहन से कूदकर फरार हो गया था. तब से पुलिस आरोपी अभय की तलाश मे थी. तपकरा थाना प्रभारी वंश नारायण शर्मा की पूरी टीम ने आरोपी अभय प्रताप कुजूर को मगरकुंडा जिला सिमडेगा (झारखंड) से गिरफ्तार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details