छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जशपुर : 3 साल से नहीं मिली मनरेगा की मजदूरी, मजदूरों ने दिया धरना

मनरेगा के मजदूरों को 3 साल से मजदूरी नहीं मिली है, जिसके बाद वो धरना प्रदर्शन करने को मजबूर हैं.

By

Published : Nov 6, 2019, 9:43 PM IST

Updated : Nov 6, 2019, 10:18 PM IST

सड़क पर उतरे मजदूर

जशपुर : 3 साल से लंबित मजदूरी भुगतान को लेकर अब ग्रामीणों का गुस्सा फूटने लगा है, जिसके चलते जनजातीय सुरक्षा मंच के बैनर तले सैकड़ों मजदूरों ने धरना प्रदर्शन किया और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

3 साल से नहीं मिली मनरेगा की मजदूरी, मजदूरों ने दिया धरना

जनजातीय सुरक्षा मंच के मुताबिक जिले के बगीचा तहसील में महात्मा गांधी रोजगार गारंटी योजना के तहत तीन साल से 5 करोड़ से ज्यादा का मजदूरी भुगतान लंबित है.

मजदूरों का कहना है कि, 'गरीब मजदूर अपने पसीने की कमाई के लिए कलेक्टर, जनदर्शन, समाधान शिविर के साथ-साथ सरकारी अफसरों, नेताओं के दरवाजे पर गुहार लगा रहे हैं, लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है'.

'लूट का केंद्र बनी रोजगार गारंटी योजना'

क्षेत्र के BDC राजकुमार गुप्ता ने कहा कि, 'महात्मा गांधी के नाम पर संचालित की जा रही रोजगार गारंटी योजना भ्रष्टाचार और लूट का केंद्र बन कर रह गई है. यही कारण है कि रोजगार देने के नाम पर शुरू की गई इस योजना में मजदूरों को उनका मेहनताना नहीं दिया जा रहा है'.

पढ़ें :जशपुर : पुलिस की नेक पहल, हादसे में घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाने पर करेगी सम्मान

उपेक्षा पड़ सकती है भारी

जनजातीय सुरक्षा मंच के अध्यक्ष नयुराम भगत ने कहा कि, 'रोजगार की गांरटी देने वाली इस योजना में लोगों को रोजगार तो मिल रहा है, लेकिन उन्हें मजदूरी नहीं मिल रही है. मजदूरों और किसानों की समस्या की उपेक्षा करना, शासन और प्रशासन को भारी पड़ सकती है'.

Last Updated : Nov 6, 2019, 10:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details