छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जशपुरः धारा 144 लागू होने के बाद भी धरने पर बैठे प्रदर्शनकारी

कोरोना के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने धारा 144 लागू की है. लेकिन लोग नियमों की धजियां उड़ा रहे हैं. जिले में अब भी प्रदर्शनकारी धरने पर बैठे हैं, जिस पर किसी भी अधिकारी या जिम्मेदार ने अब तक रोक नहीं लगाई है.

By

Published : Mar 27, 2021, 12:08 AM IST

Restrictions did not show effect in the city in Jashpur
पाबंदियों का शहर में नहीं दिखा असर

जशपुरःकोरोना के बढ़ते मामलों पर रोक लगाने के लिए जिला प्रशासन ने धारा 144 लागू की है. लेकिन संक्रमण रोकने के लिए जारी प्रतिबंध का असर लोगों में नहीं दिख रहा है. शहर के रणजीता स्टेडियम चौराहे पर धरना प्रदर्शन के साथ-साथ, तहसील कार्यालय के सामान्य सूचना केंद्र में लोगों की भीड़ अब भी दिख रही है. भीड़ में लोग बिना मास्क पहने कोरोना के नियमों सहित धारा 144 की खुलेआम धजियां उड़ा रहे हैं. वहीं मामले में एसडीएम अब कार्रवाई की बात कर रहे हैं. दूसरी और कोरोना के आंकड़े भी लगातार बढ़ रहे हैं.

पाबंदियों का शहर में नहीं दिखा असर

उड़ा रहे नियमों की धजियां

जिला प्रशासन कोरोना संक्रमण के बचाव और रोकथाम के लिए प्रयास कर रहा है. इसके लिए कठोर नियम भी लागू किया जा रहा है. लेकिन यह प्रयास नाकाफी गुजर रहे हैं. कोरोना के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए कलेक्टर महादेव कावरे ने जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है. लेकिन इसके बाद भी लोग नियमों को ताक पर रखकर बिना मास्क लगाए घूमते नजर आ रहे हैं. साथ ही जिले में धरना-प्रदर्शन भी किया जा रहा है. जबकि जिले में सभी प्रकार के सामाजिक, राजनीतिक सहित सभी सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक लगी हुई है. जिले में केवल विवाह और अंतिम संस्कार जैसे कार्यक्रमों में सिर्फ 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी जा रही है.

कोरोना फिर लौटेगा तीसरी और चौथी लहर के साथ: डॉक्टर सुदीप सिंह

रणजीत स्टेडियम चौराहे पर चल रहा धरना

जिला प्रशासन ने जिले में तमाम पाबंदियां लगा रखी है. बावजूद इसके जिला मुख्यालय के आला अधिकारियों के नाक के नीचे सारे नियम तोड़े जा रहे हैं. जिले के रणजीता स्टेडियम चौराहे पर 10 मार्च से नियमित रोजगार की मांग को लेकर साक्षर भारत मिशन के पूर्व प्रेरक अब भी धरने बैठे हुए हैं. इन्हें रोकने टोकने के लिए कोई प्रशासनिक अमला नहीं अब तक नहीं पहुंचा है. वहीं एसडीएम कार्यालय भवन स्थित सामान्य सेवा केंद्र में भी रोजाना भीड़ देखा जा रहा है.

नियम तोड़ने वालों पर होगी कार्रवाई

मामले में एसडीएम दशरथ राजपूत ने कहा कि कलेक्टर के आदेश के तमाम पाबंदियों को सख्ती से लागू किया जाएगा. धरना-प्रदर्शन और जुलूस निकालने वालों के खिलाफ कार्रावाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारियों को जल्द ही धरना स्थल से हटाया जाएगा. इसके साथ ही शासकीय कार्यालयों में भीड़ रोकने के आवश्यक निर्देश दिए गए है. ऐसे में कानून तोड़ने वालों पर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details