छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जशपुर: जिले में कोरोना से चौथी मौत, रायपुर में एक व्यक्ति ने तोड़ा दम

जशपुर जिले के कोरोना संक्रमित एक मरीज की रायपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई. जिले में कोरोना से यह चौथी मौत थी. इसके अलावा शुक्रवार को 32 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है.

By

Published : Sep 12, 2020, 12:48 AM IST

Jashpur covid 19 hospital
कोरोना से 1 और मरीज की मौत

जशपुर:कोरोना संक्रमण का प्रभाव बढ़ने के साथ-साथ अब मौत के आंकड़े में भी बढ़ने रहे हैं. शुक्रवार को कोरोना वायरस से एक और व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक व्यक्ति की मौत रायपुर के एक निजी अस्पताल में हुई है.

कोरोना से 1 और मरीज की मौत

बताया जा रहा है संक्रमित व्यक्ति की पहचान जशपुर में हुई थी. जिसके बाद उसे इलाज के लिए रायपुर रेफर किया गया था. जिले में कोरोना से यह चौथी मौत थी. इस मामले में सबसे गंभीर बात यह है कि जिले में 4 में से 3 मौतें सिर्फ पत्थलगांव तहसील क्षेत्र में हुई है.

मृतक के परिवार से 15 सदस्य पाए गए हैं संक्रमित

इस संबंध में जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (CMHO) डॉक्टर पुरुषोत्तम सुथार ने बताया कि पिछले दिनों पत्थलगांव का एक व्यवसायी का पूरा परिवार कोरोना वायरस की चपेट में आ गया था. जांच के दौरान परिवार से जुड़े हुए 15 सदस्य संक्रमित पाए गए थे. इनमें से एक सदस्य का इलाज रायपुर एक निजी अस्पताल में चल रहा था, जिनकी बीती रात इलाज के दौरान मौत हो गई.

कोरोना से 1 और मरीज की मौत

32 नए संक्रमित मरीजों की पहचान

डॉक्टर सुथार ने बताया कि मृतक का अंतिम संस्कार शासन के निर्देश के मुताबिक किए जाने की व्यवस्था की गई है. जिला स्वास्थ्य विभाग के जारी आंकड़े के मुताबिक शुक्रवार को जिले में 32 नए संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है. इनमें से सबसे ज्यादा 14 संक्रमित कांसाबेल विकासखंड से मिले हैं. इसके अलावा पत्थलगांव से 5 मरीज, लोदाम से 4, कुनकुरी से 3, फरसाबहार से 2, जशपुर शहर, बगीचा और दुलदुला से एक-एक मरीज शामिल हैं.

एक्टिव केस की संख्या पहुंची 191

जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. नए मरीज मिलने के बाद जिले में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 191 पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक जिले में अब तक 660 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. इनमें से 465 मरीजों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है. साथ ही जिले में 4 लोग कोरोना वायरस से दम तोड़ चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details