छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

महुआ बीनने गई महिला को हाथी ने उतार मौत के घाट

जशपुर के बगीचा क्षेत्र में हाथी के हमले से एक अधेड़ महिला की मौत हो गई. महिला बादल खोल अभयारण्य में महुआ बीनने गई हुई थी.

By

Published : Mar 30, 2021, 12:27 PM IST

old-woman-died-in-elephant-attack-in-jashpur
हाथियों का हमला

जशपुर :जिले में जंगली हाथियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिले के बगीचा थाना क्षेत्र में हाथी ने एक अधेड़ महिला को मौत के घाट उतार दिया. बदल खोल अभयारण्य में महिला महुआ बीनने गई हुई थी इस दौरान हाथी वहां पहुंच गया. हाथी ने महिला को कुचल दिया. सूचना मिलने पर वन विभाग का अमला मौके पर पहुंचा. मृतक के परिजन को तुरंत 25 हजार रुपये की सहायता राशि दी गई है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

बगीचा विकासखंड के पत्थलगांव के ग्राम पंचायत कलिया की रहने वाली 55 वर्षीय अधेड़ महिला को हाथी ने कुचल कर मौत के घाट उतारा है. इस संबंध में वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार खिरोवती यादव होली के दिन बादल खोल अभयारण्य के जतरा डूंगरी में महुआ बीनने गई थी. जहां जंगली हाथी से उसका सामना हो गया. हाथी ने महिला पर हमला कर दिया और उसे कुचल दिया.

जशपुर: हाथी के हमले में वृद्ध महिला की मौत

वन विभाग ने दी थी सूचना


ग्रामीणों ने बताया कि एक दिन पहले ही वन विभाग ने बादल खोल अभयारण्य में हाथियों की मौजूदगी की सूचना दी थी. विभाग ने जंगल की ओर जाने से मना भी किया था. बावजूद इसके महिला जंगल की ओर निकली थी और हाथी का शिकार हो गई.

विभाग ने दी सहायता राशि

वन विभाग ने मृतिका के परिजनों को तात्कालिक सहायता राशि 25 हजार रुपये दी है. वन विभाग ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, जिसके बाद शव को परिजनों को सौंप दिया जाएगा. पूरी कार्रवाई होने के बाद ही 5 लाख 75 दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details