छत्तीसगढ़

chhattisgarh

चपरासी ने छात्र को बेरहमी से पीटा, बच्चे ने मांगा था खाना

By

Published : Feb 26, 2020, 10:21 AM IST

Updated : Feb 26, 2020, 12:41 PM IST

आदिम जाति कल्याण विभाग की ओर संचालित एक छात्रावास में नाबालिग छात्र की बेरहमी से पिटाई की गई है. छात्र को आनन-फानन में जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था. जहां से इलाज के बाद पीड़ित को डिस्चार्ज कर दिया गया है.

नाबालिग छात्र
नाबालिग छात्र

जशपुर: जिले के पैंकू गांव के सरकारी स्कूल छात्रावास में एक नाबालिग छात्र की लोहे के झंझरे से पिटाई की गई है. छात्रावास के प्यून ने छात्र की बेरहमी से पिटाई कर दी. घायल छात्र को आनन- फानन में जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया. इलाज के बाद छात्र को घर भेज दिया गया.

चपरासी ने छात्र को बेरहमी से पीटा, बच्चे ने मांगा था खाना

मामला आदिम जाति कल्याण विभाग के एक छात्रावास का है. कक्षा 9वीं में पढ़ने वाले छात्र प्रवीण कुमार की छात्रावास के चपरासी विनोद राम ने बेरहमी से पीटाई की है. पीड़ित छात्र ने बताया कि बीती रात को भोजन के दौरान कक्षा 6वीं में पढ़ने वाले एक छात्र से उससे खाना मांगा था. रसोई में जाकर उसे खाना देने पर छात्रावास के चपरासी विनोद राम ने लोहे के झंझरे से उसकी पिटाई कर दी

जांच के बाद होगी कार्रवाई

इस घटना में छात्र के एक पैर में चोट आई है. घटना के वक्त छात्रावास अधीक्षक प्रहलाद भगत छात्रावास में मौजूद नहीं थे. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे अधीक्षक ने घायल छात्र को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया. वहीं अधिकारी इस मामले को रफा-दफा करने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन मामले में मीडिया के हस्तक्षेप के बाद अधिकारी जांच के बाद कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं.

अधिकारियों से मांगी रिपोर्ट

ETV भारत ने जब इस संबंध में सहायक आयुक्त एसके वाहने से सवाल किया, तो उन्होंने बताया कि उन्हें छात्र प्रवीण के साथ हुई घटना की जानकारी मिली है. मामले में अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी गई है. रिपोर्ट मिलने के बाद दोषी के खिलाफ बर्खास्तगी की कार्रवाई की जाएगी. वहीं घटना के वक्त छात्रावास में अधीक्षक के मौजूद नहीं होने के कारण प्रहलाद भगत से भी जवाब मांगा गया है.

Last Updated : Feb 26, 2020, 12:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details