छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जशपुर में शहरी युवा गांवों में जाकर लगवा रहे हैं कोरोना वैक्सीन

By

Published : May 12, 2021, 8:55 AM IST

जशपुर में कोरोना वैक्सीन को लेकर मारामारी है. शहरों में वैक्सीन सहज उपलब्ध नहीं है. यही वजह है कि शहर के युवा ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर टीकाकरण करवा रहे हैं. शहर के नजदीक पेंकु गांव में बनाए गए टीकाकरण केंद्र में शहरी क्षेत्र के युवा जाकर टीका लगवा रहे हैं.

Vaccination
टीकाकरण

जशपुर:जशपुर के शहरी क्षेत्रों में कोरोना वैक्सीन को लेकर हो रही मारामारी के बीच अब युवा ग्रामीण क्षेत्रों के टीकाकरण केंद्रों में जाकर वैक्सीन लगवा रहे हैं. शहर के नजदीक पेंकु गांव में बनाए गए टीकाकरण केंद्र में शहरी क्षेत्र के युवा जाकर टीका लगवा रहे हैं. ग्रामीण क्षेत्र के टीकाकरण केंद्रों में अपेक्षा से अधिक वैक्सीन होने की वजह से युवाओं को आसानी से वैक्सीन भी उपलब्ध हो जा रही है.

शहरी युवा गांवों में जाकर लगवा रहे वैक्सीन

टीकाकरण की संख्या की गई निर्धारित

जशपुर विकासखंड के ग्राम पेंकु में बनाए गए टीकाकरण केंद्र में अब शहरी क्षेत्रों के युवा कोरोना का टीका लगवाने आ रहे हैं. जिला मुख्यालय में सामान्य वर्ग के युवाओं के लिए वैक्सीनेशन की व्यवस्था रणजीता स्टेडियम के पास स्थित शासकीय पीएमटी छात्रावास में की गई है. जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. आर एस पैकरा ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार अंत्योदय, बीपीएल, एपीएल और फ्रंट लाइन वर्करों के लिए टीके की मात्रा निर्धारित कर दी गई है. इसके अनुसार ही जिले में टीका का डोज लगाया जा रहा है, लेकिन टीका लगवाने के लिए उत्सुक युवा इंतजार करने के लिए तैयार नहीं हैं.

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई

ग्रामीण क्षेत्रों के टीकाकरण केंद्र में युवा लगवा रहे टीका

जशपुर शहर से करीब 15 किलोमीटर की दूरी पर स्थित ग्राम पेंकु में बनाए गए टीका केंद्र में 1 दिन में शहर के 26 युवा टीका लगवा चुके हैं. केंद्र के प्रभारी डॉ. आरके गुरु ने बताया कि केंद्र में जशपुर शहर से 26 लोग टीका लगवाने के लिए पहुंचे थे. केंद्र में एपीएल वर्ग के लिए पर्याप्त संख्या में टीका उपलब्ध था, इसलिए सभी को टीका लगाया गया. उन्होंने बताया कि अब तक कुल 196 लोगों को केंद्र में टीका लगाया जा चुका है. शहरी क्षेत्र के टीकाकरण केंद्र में भीड़ होने की वजह से शहरी क्षेत्र के लोग वैक्सीनेशन के लिए गांवों की ओर रुख कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details