छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Nov 7, 2020, 9:39 PM IST

Updated : Nov 7, 2020, 9:47 PM IST

ETV Bharat / state

जशपुर: कोरोना के प्रति जागरुकता के लिए नगर सैनिकों ने निकाली पदयात्रा

कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को रोकने के लिए नगर सेना के जवानों ने पदयात्रा निकाली. पदयात्रा के दौरान नगर सैनिकों ने लोगों से सावधानी बरतने और शासन की ओर से जारी गाइडलाइन का पालन करने की अपील की.

Home guard soldiers organized a march
नगर सैनिकों ने निकाली पदयात्रा

जशपुर: कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को रोकने के लिए नगर सेना (होम गार्ड) के जवानों ने पदयात्रा निकालकर लोगों को पंपलेट बांटा. नगर सैनिकों ने शहरवासियों से सावधानी बरतने और सरकार की ओर से जारी किए गए नियमों का पालन करने की अपील की. इस दौरान जवानों ने नगरवासियों से आगामी त्योहार के दौरान बाजार से लेकर घर तक सावधानी बरतने की अपील की.

नगर सैनिकों ने निकाली पदयात्रा

नगर सेना के अधिकारी और जवान लोगों को कोरोना से बचाव के तरीके भी बता रहे हैं. नगर सेना के प्रभारी अधिकारी निरीक्षक एन खलखों ने बताया कि अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के बाद लोग कहीं न कहीं लापरवाही बरतने लगे हैं. लोग शासन की ओर से जारी किए गए गाइडलाइन के पालन को लेकर लापरवाही बरत रहें हैं. जबकि कोरोना संक्रमण का खतरा मार्च में लॉकडाउन की घोषणा के समय की अपेक्षा वर्तमान समय में कहीं ज्यादा है.

कोरोना ने छीना कुम्हारों का रोजगार, दीपावली में भी घर नहीं आई 'रोशनी'

लोगों में देखी जा रही लापरवाही

कोरोना संक्रमितों के देश भर से आ रहे आंकड़े सचेत करने के लिए काफी हैं. लेकिन पिछले कुछ समय से बाजारों में भीड़ बढ़ती जा रही है. खरीददारी के दौरान लोग सावधानी बरतते नजर नहीं आ रहें हैं. मुंह में मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग किए जाने की अपील के बावजूद लोग इससे कतराते हुए नजर आ रहें है.

नगर सैनिकों ने निकाली पदयात्रा

मुख्य मार्गों से निकली पदयात्रा

नगरसेना की ये पदयात्रा शहर के नजदीक स्थित रानी बगीचा से शुरू हो कर भागलपुर चौक, सिविल लाइन होते हुए रणजीता स्टेडियम पहुंची. इस बीच रास्ते में दुकानों और राहगीरों को पंपलेट देते हुए, जवानों ने कोविड 19 जैसे घातक बीमारी से स्वयं और स्वजनों को सुरक्षित रखने के लिए गाइडलाइन का पालन करने की अपील की.

Last Updated : Nov 7, 2020, 9:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details