छत्तीसगढ़

chhattisgarh

चोरी के दो मामलों में हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

By

Published : Jan 16, 2021, 2:20 PM IST

Updated : Jan 16, 2021, 5:23 PM IST

जशपुर में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले हिस्ट्रीशीटर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने नाबालिग समेत एक अन्य आरोपी को भी गिरफ्तार किया है.

Historysheater arrested in two cases of theft in jashpur
गिरफ्तार आरोपी

जशपुर: सिटी कोतवाली पुलिस ने चोरी की दो अलग-अलग केस का खुलासा किया है. केस में पुलिस ने चोरी की वारदात को अंजाम देने के आरोप में एक नाबालिग सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने चोरी का सामान भी बरामद किया है. पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया, जहां से सभी को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है.

हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार
पहली वारदातघटना जशपुर सिटी कोतवाली की है घटना के संबंध में जानकारी देते हुए एसडीओपी राजेन्द्र सिंह परिहार ने बताया कि बीते वर्ष 23 दिसंबर को जनपद पंचायत जशपुर के सीईओ प्रेम सिंह मरकाम के घर में घुसकर अज्ञात आरोपियों ने दो मोबाइल और 13 हजार रुपये नकद चोरी कर लिया था.

पढ़ें-तखतपुर: 2 मकानों सूने मकानों को चोरों ने बनाया निशाना


दूसरी वारदात
दूसरी वारदात इस वारदात के एक सप्ताह के बाद की है. तपकरा बाधरकोना में रहने वाले आनंद प्रकाश लकड़ा ने कोतवाली थाना में शिकायत दर्ज कराया कि 28 दिसंबर को परिवार सहित घर से बाहर गए हुए थे. 30 दिसंबर को वापस आने पर उन्होंने देखा कि घर के अंदर का पूरा समान बिखरा हुआ पड़ा था. घर के सूनेपन का फायदा उठाते हुए अज्ञात चोरों ने उनके घर में सेंधमारी कर, सोना-चांदी के जेवरात और नकदी सहित 43 हजार रुपये का समान पार कर दिया था.


आरोपी गिरफ्तार
दोनों ही मामलों में कोतवाली पुलिस ने अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. जांच के दौरान मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली कि चोरी के इन दोनों ही वारदातों में जिले के शातिर और हिस्ट्रीशीटर बदमाश जहुर खान और उसके गैंग का हाथ है. सूचना पर कार्रवाई करते हुए कोतवाली पुलिस की टीम ने जहुर खान को गिरफ्तार किया. पुलिस के हत्थे चढ़े इस बदमाश की निशानदेही पर पुलिस की टीम ने चोरी की इन वारदातों में शामिल विनोद कुमार विश्वकर्मा और नाबालिक को गिरफ्तार कर लिया है.


हिस्ट्रीशीटर जेल से छूटते ही वारदात को अंजाम

आरोपी जहुर खान हिस्ट्रीशीटर बदमाश है. वह दुष्कर्म के एक मामले में अंबिकापुर जेल से हाल ही में छूट कर बाहर आया था. जेल से बाहर निकलते ही इस शातिर बदमाश ने विनोद विश्वकर्मा और नाबालिग के साथ मिलकर एक नया गैंग तैयार किया था. जो सूने घरों को निशाना बनाकर वारदात को अंजाम देता था.

Last Updated : Jan 16, 2021, 5:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details