छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जशपुर में समुद्री चक्रवात यास का असर, तेज बारिश की संभावना

जशपुर में समुद्री चक्रवात यास के कारण जिले में बारिश हो रही है. काले घने बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग ने तेज बारिश की संभावना जताई है.

By

Published : May 26, 2021, 1:57 PM IST

Updated : May 26, 2021, 3:28 PM IST

heavy raining in Jashpur due to sea cyclone Yass
समुद्री चक्रवात यास का जशपुर में असर

जशपुर :जिले में समुद्री चक्रवात 'यास' का असर देखने को मिला रहा है. तूफान के असर से जिले में तेज हवाएं चल रही हैं. मंगलवार शाम को बूंदाबांदी भी हुई. बुधवार सुबह से ही आसमान में घने बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग ने जिले में भारी बारिश होने की संभावना जताई है.

समुद्री चक्रवात यास का जशपुर में असर

जिले में दिख रहा यास का असर

ओडिशा के समुद्र तट से उठे महा चक्रवात का असर जशपुर जिले में दिखने लगा है. मौसम ठंडा हो गया है बारिश शुरू हो गई है. आसमान में घने बादल छाए हुए हैं. भौगोलिक लिहाज से जशपुर जिले से ओडिशा और बंगाल की खाड़ी से होने वाले समुद्री चक्रवात का सीधा असर देखने को मिल रहा है. हालांकि यहां चक्रवात को लेकर जिला प्रशासन ने अब तक कोई चेतावनी जारी नहीं की है.

चक्रवात यास का असर

YAAS ALERT: सरगुजा में कंट्रोल रूम की स्थापना के साथ ही जारी किए गए अधिकारियों के नंबर

भारी बारिश होने की संभावना

कृषि विज्ञान केंद्र के मौसम विशेषज्ञ एस के भूआर्य में बताया कि जिले में तेज बारिश होने की संभावना है. उन्होंने बताया कि चक्रवात तूफान 26 मई को उत्तर ओडिशा और पश्चिम बंगाल और उसके आसपास के क्षेत्र को पार करता हुआ, 27 मई को रांची के आसपास पहुंच जाएगा, उन्होंने बताया कि जिले में बादल के साथ-साथ आंधी भी चल रही है. उन्होंने बताया कि जिले में 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से हवाएं चल सकती हैं. इस दौरान आसमान में घने बादल छाए रहेंगे और तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट हो जाएगी. जिले में 26 से 28 मई तक गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश का भीअलर्ट है. 27 एवं 28 मई को जिले में भारी से अति भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. आज भी सुबह से हवाओं के साथ बारिश हो रही है.

काले घने बादल छाए
Last Updated : May 26, 2021, 3:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details