छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सरकारी कार्यालयों में पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर लगाया गया हैंडवॉश यूनिट

जशपुर ग्रीन जोन में होने से महत्वपूर्ण कार्यालयों को सैनिटाइजेशन कर काम शुरू किया जा रहा है. कलेक्टर ने बताया कि कार्यालयों में पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर हैंडवॉश यूनिट लगाया गया है.

By

Published : May 11, 2020, 8:57 PM IST

Handwash unit installed as a pilot project in offices of jashpur
पैरों से संचालित कर धोया जा सकता है हांथ

जशपुर:कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ खुद को साफ करना जरूरी है. जशपुर कलेक्टोरेट सहित जिला पंचायत कार्यालय में हैंडवॉश यूनिट लगाई गई है. यह यूनिट फिलहाल तो पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर है, लेकिन जल्द ही इसे अन्य कार्यालयों में भी लगाया जाएगा.

जिला कार्यालय में लगाया गया हैंडवॉश यूनिट

महत्वपूर्ण कार्यालयों में काम शुरू

जशपुर मेंसरकार की तरफ से ग्रीन जोन वाले जिलों में कुछ राहत दी गई है. हालांकि सीमावर्ती जिला होने के कारण बाकी जिलों की अपेक्षा राहत कम है. इसी दौरान कुछ महत्वपूर्ण कार्यालयों को सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करने के साथ खोला गया है.

आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर ट्रेनों की बुकिंग शुरू, समय सारणी जारी

पायलेट प्रोजेक्ट के रूप में धोयें हाथ

कलेक्टर निलेश कुमार महादेव क्षीरसागर ने बताया कि जिले सभी शासकीय कार्यालयों को सैनिटाइज किया जा रहा है. इसके साथ ही कार्यलय में हाथ धोने के लिए हैंडवॉश को छूने की जरुरत नहीं पड़ती है, सारा काम पैर से किया जाता है. इसे लेकर पायलेट प्रोजेक्ट के रूप में हाथ धोने के प्लेटफार्म भी कलेक्टोरेट सहित जिला पंचायत कार्यालय में लगाया गया है. कलेक्टर ने बताया कि आने वाले समय में जिले से और भी कार्यालयों में इसे लगाने की योजना है.

ग्रीन जोन में जशपुर

छत्तीसगढ़ के कई जिले ग्रीन जोन होने के बाद कार्यलय में काम फिर से शुरू किया गया है. इसके लिए सभी ऑफिस को सैनिटाइज किया जा रहा है. इसके साथ ही कार्यलय में काम करने वाले लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की सलाह दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details