छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जशपुर में 36 लाख का गुटखा जब्त, ओडिशा से हो रही थी तस्करी

By

Published : Jun 1, 2020, 7:16 PM IST

Updated : Jun 1, 2020, 10:29 PM IST

जशपुर में तपकारा पुलिस ने 36 लाख का अवैध गुटखा और जर्दा जब्त किया है. साथ ही पुलिस ने ट्रक चालक और परिचालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

36 lakhs gutkha seized
36 लाख का गुटखा जब्त

जशपुर: लॉकडाउन के दौरान जिले के तपकरा पुलिस ने अवैध गुटखा ओर जर्दा की बड़ी खेप को जब्त करन में सफलता हासिल की है. बताया जा रहा है कि गुटखा ओडिशा से परिवहन कर छत्तीसगढ़ लाया जा रहा था. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जब्त की गई गुटखे की कीमत 36 लाख बताई जा रही है. मामले में पुलिस ने वाहन चालक और परिचालक को गिरफ्तार किया है और जांच शुरू कर दी है.

36 लाख का गुटखा जब्त

दरअसल कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रदेश में गुटखा, जर्दा, तम्बाकू जैसे नशीले पदार्थो पर सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया गया है. तो वहीं अब इन पदार्थों की तस्करी की जा रही है. मामला छत्तीसगढ़ ओडिशा की अंतरराज्यीय सीमा के प्रभारी वंशनारायण शर्मा ने बताया कि कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन की निगरानी के लिए सीमा पर ओडिशा से आने-जाने वालों पर निगरानी की जा रही है.

जशपुर में 36 लाख का गुटखा जब्त

पढ़ें- रायगढ़: गैस सिलेंडर फटने से मां और दो बच्चों की मौत


पुलिस ने घेराबंदी कर जब्त किया गुटखा

इसी कड़ी में मुखबिर से सूचना मिलने पर ओडिशा की ओर से बड़ी मात्रा में गुटखा और जर्दा की खेप लेकर एक ट्रक छत्तीसगढ़ की ओर आ रहा है. सूचना पर तपकरा थाना की टीम ने नाका की घेराबंदी की और ओडिशा की ओर से आ रहे ट्रक की जांच की. जिसके बाद पुलिस ने ट्रक से 28 हजार पैकेट गुटखा ओर उसम जर्दा बरामद किया. जिसकी कीमत 36 लाख 4 हजार 93 रुपए बताई जा रही है. थाना प्रभारी ने बताया कि अवैध गुटखा ओडिशा के सम्बलपुर से छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर ले जाया जा रहा था.

Last Updated : Jun 1, 2020, 10:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details