छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जशपुर में गायत्री परिवार ने 400 कोरोना मरीजों को बांटे फल

By

Published : May 25, 2021, 9:17 PM IST

जशपुर में अखिल विश्व गायत्री परिवार (akhil vishv gaayatree parivaar) ने जिले के सभी कोविड सेंटरों में फल का वितरण किया. गायत्री परिवार के सदस्यों ने 400 से अधिक मरीजों को फल बांटकर उनके जल्द ठीक होने की कामना की है.

Gayatri family distributed fruits
जशपुर में 400 कोरोना मरीजों को बांटे फल

जशपुर:अखिल विश्व गायत्री परिवार के लोगों ने मंगलवार को जिले के सभी कोविड सेंटरों में फल का वितरण किया. गायत्री परिवार के परिजनों ने जिले 400 से अधिक मरीजों को फल बांटकर उनके जल्द ठीक होने की कामना की. मरीजों को सेब, संतरा, केला, अनार, आम लीची आदि फलों का पैकेट बनाकर कोविड सेंटरों के प्रबंधकों को दिया. गायत्री परिवार के लोगों ने लाइवलीहुड कॉलेज जशपुर, एमसीएच अस्पताल जशपुर, शासकीय कॉलेज दुलदुला, बालक छात्रावास सलिया टोली कुनकुरी कोविड सेंटर में मरीजों को फल बांटे. इसके अलावा, कन्या छात्रावास कंडोरा कुनकुरी, कोविड सेंटर कांसाबेल, शासकीय कॉलेज पत्थलगांव, शासकीय कन्या आश्रम बगीचा, शासकीय आईटीआई तपकरा कोविड सेंटर, पोस्ट मैट्रिक कन्या छात्रावास मनोरा में कुल 400 से अधिक मरीजों फल बांटे.
जरूरतमंदों तक गरमा गरम खाना पहुंचा रही पेंड्रा की अक्षयपात्र समिति

26 मई को गायत्री महायज्ञ
अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वाधान में गायत्री परिवार पूरे जिले में गृहे-गृहे गायत्री महायज्ञ का आयोजन करने जा रहा है. जिसमें गायत्री परिवार के परिजनों के साथ-साथ अन्य श्रद्धालु भी इसमें भाग ले सकते हैं. कोरोना समस्या से निपटने के उद्देश्य से अखिल विश्व गायत्री परिवार पूरे विश्व में एक साथ 26 मई को सुबह 9 से 12 बजे के बीच गृहे-गृहे गायत्री महायज्ञ आयोजित करेगा.
बालोद में राहत पैकेज की मांग को लेकर सेन समाज ने घरों के बाहर दिया धरना
यूट्यूब से कर सकते हैं यज्ञ
गायत्री परिवार के जिला मीडिया प्रभारी रवि गुप्ता ने बताया कि यज्ञ में किसी भी प्रकार की दुविधा हो तो यूट्यूब से मोबाइल पंडित लिंक के माध्यम से मात्र 17 मिनट में यज्ञ कर सकते हैं. इसके अलावा अगर यज्ञ सामग्री उपलब्ध ना हो तो मात्र 5 दीपक और अगरबत्ती जलाकर 24 बार गायत्री मंत्र और महामृत्युंजय मंत्र का पाठ करते हुए स्वाहा के उच्चारण के साथ आहूति प्रदान करें. उन्होंने बताया कि यज्ञ से वातावरण शुद्ध होता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details