छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जशपुर में जंगली सुअर का शिकार करने वाले 5 आरोपी गिरफ्तार

जशपुर जिले के दुलदुला वन परिक्षेत्र में जंगली सूअर के शिकार करने के मामले में वन विभाग ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि ढोढ़ीआरा के जंगल में आग लग गई थी. आग के कारण एक जंगली सुअर भटक कर रिहायशी इलाके में आ गया था. जिसका शिकार कर कुछ ग्रामीणों ने खा लिया था.

By

Published : Apr 7, 2021, 10:45 PM IST

5 आरोपी गिरफ्तार, 5 accused arrested
जंगली सुअर के शिकार करने वाले 5 आरोपी गिरफ्तार

जशपुरःदुलदुला वन परिक्षेत्र में जंगली सुअर के शिकार करने के मामले में वन विभाग ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि ढोढ़ीआरा के जंगल में आग लग गई थी. आग के कारण एक जंगली सुअर भटक कर रिहायशी इलाके में आ गया था. जिसका शिकार कर कुछ ग्रामीणों ने खा लिया था. मामले में वन विभाग ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

जंगली सुअर के शिकार करने वाले 5 आरोपी गिरफ्तार

डीएफओ श्रीकृष्ण जाधव ने दी जानाकारी

डीएफओ श्रीकृष्ण जाधव ने बताया कि दुलदुला वनपरिक्षेत्र में एक जंगली सुअर का शिकार करने की सूचना मिली थी. ढोढ़ीआरा गांव में कुछ ग्रामीणों ने उसका शिकार कर खा गए थे. जिसकी शिकायत दर्ज की गई थी. सूचना पर जांच के लिए कुनकुरी के एसडीओ की टीम को मौके पर भेजा गया. जांच में ग्रामीणों ने जंगली सुअर का शिकार करने की घटना की पुष्टि की. वनविभाग की टीम ने मौके से पका हुआ मांस और मारे गए सुअर के शरीर का अवशेष जब्त किया है.

कवर्धा में ट्रक से मवेशियों की तस्करी करते तीन गिरफ्तार

तीर धनुष से किया हमला

डीएफओ ने बताया कि ग्रामीणों से पूछताछ की गई. ग्रामीणों के बयान दर्ज कराया गया. ग्रामीणों ने बताया कि ढोढ़ीआरा के समीप के जंगल में आग लगी हुई थी. इस दौरान आग से बचने के लिए एक जंगली सुअर गांव की तरफ आ गया. जिस पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया. शिकार करने के बाद इन आरोपियों ने सुअर की मांस को आपस में बांट लिए थे.
मामले में 5 आरोपी गिरफ्तार

डीएफओ श्रीकृष्ण जाधव ने बताया कि मामले में वनविभाग की टीम ने दिलीप उरांव, जयपाल, भुनेश्वर, महिपाल, टुपा को गिरफ्तार किया गया है. इन सभी आरोपियों के खिलाफ वन्य प्राणी सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है. गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. जल्द ही अन्य आरोपियों का भी पता लगा लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details