छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पहुंची जशपुर

By

Published : Jan 15, 2021, 11:54 AM IST

जशपुर में शुक्रवार सुबह कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पहुंची है. पहली खेप में जिले को 7 हजार 700 वेक्सीन मिली है. स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के अधिकारियों ने वैक्सीन की विधिवत पूजा की.

first-batch-of-corona-vaccine-reached-jashpur
वैक्सीन की विधिवत पूजा की.

जशपुर: शुक्रवार सुबह रायपुर से कोरोना वैक्सीन की पहली खेप जिले में पहुंची. स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के अधिकारियों ने वैक्सीन की विधिवत पूजा की. इसके बाद वैक्सीन को सीएमएचओ कार्यालय में विशेष रूप से निर्मित वैक्सीन रूम में रखा गया. पहली खेप में जिले को 7 हजार 700 वेक्सीन मिली है.

मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी पुरुषोत्तम सुथार ने बताया कि जिले में 3 जगहों को वैक्सीनेशन सेंटर के रूप में चयनित किया गया है. नर्सिंग प्रशिक्षण केन्द्र जशपुर, सीएससी कुनकुरी और पत्थलगांव सिविल अस्पताल में टीकाकरण की व्यवस्था की गई है. 16 जनवरी से देशभर में वैक्सीनेशन होना है.

कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पहुंची जशपुर

कोरबा में लोगों ने ताली बजाकर किया कोरोना वैक्सीन का स्वागत

कोविड 19 कंट्रोल रूम स्थापित

इसके लिए डॉ. आरएस पैकरा, आर टोप्पो और डीपीएम गणपत नायक को पत्थलगांव का नोडल अधिकारी बनाया गया है. टीकाकरण के पहले डोज के 28 दिनों के बाद दूसरा डोज दिया जाना है. कोविड-19 टीकाकरण के लिए कंट्रोल रूम का नम्बर 8103435261 दिया गया है, जिसमें संपर्क किया जा सकता है.

वैक्सीन की पहली खेप पहुंची

कांकेर पहुंची कोविशील्ड वैक्सीन, तैयारी तेज

12 हजार से अधिक टीकाकरण का पंजीयन

सीएमएचओ ने बताया कि जिले में फ्रंटलाइन वर्कर्स का पहले टीकाकरण किया जाना है, जिसमें चिकित्सा विभाग के अधिकारी-कर्मचारी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, मितानिन, पुलिस और राजस्व विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों को शामिल किया गया है. जिले में लगभग 12 हजार 500 लोगों का ऑनलाइन टीकाकरण के लिए पंजीयन किया गया है.

वैक्सीन की विधिवत पूजा की गई

ABOUT THE AUTHOR

...view details