छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जशपुर कोविड अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट के कंट्रोल पैनल में लगी आग, कोई हताहत नहीं

जशपुर में सोमवार की रात कोविड-19 अस्पताल के पीछे ऑक्सीजन सप्लाई करने वाले कंट्रोल पैनल में आग लग गई थी. आग पर काबू पा लिया गया. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक सभी मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हैं और ऑक्सीजन की सप्लाई 24 घंटे जारी है.

By

Published : May 25, 2021, 9:09 PM IST

fire in Jashpur covid Hospital
ऑक्सीजन प्लांट के कंट्रोल पैनल में लगी आग

जशपुर:जिला अस्पताल में बनाए गए कोविड वार्ड के ऑक्सीजन प्लांट के स्विच बोर्ड में बीती रात आग लग गई. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. हालांकि आग पर काबू पा लिया गया है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक सभी मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हैं और ऑक्सीजन की सप्लाई 24 घंटे जारी है.

कोविड अस्पताल के ऑक्सीजन प्लांट में लगी आग

सोमवार की रात कोविड-19 अस्पताल के पीछे ऑक्सीजन सप्लाई करने वाले कंट्रोल पैनल में आग लग गई थी. बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से या फिर ऑक्सीजन के ज्यादा प्रेशर की वजह से स्विच बोर्ड में आग लग गई थी. उन्होंने बताया कि आग को तुरंत ही बुझा दिया गया और इस दौरान ऑक्सीजन सप्लाई बाधित नहीं हुई. कोविड अस्पताल में ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट भी लगाया गया है. जिसके कोविड अस्पताल में सीधे ऑक्सीजन सप्लाई हो रही है.

आंध्र प्रदेश एचपीसीएल परिसर में लगी भीषण आग, कोई हताहत नहीं

ऑक्सीजन सपोर्ट वाले मरीजों की बाल-बाल बची जान

कोविड अस्पताल में 75 बेड हैं. जिनमें से 35 बिस्तर पर ऑक्सीजन सपोर्ट वाले मरीजों को रखा गया है. अच्छी बात रही कि ऑक्सीजन सप्लाई बिल्कुल भी बाधित नहीं हुई. सभी मरीज पूरी तरह से स्वस्थ है. बता दें कि जिला अस्पताल में 1 करोड़ 64 लाख रुपये की लागत से ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट स्थापित किया गया है. बहरहाल, घटना में किसी प्रकार का नुकसान ना होने से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने राहत की सांस ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details