छत्तीसगढ़

chhattisgarh

लकड़ी लाने जंगल गई महिला को हाथी ने कुचला, मौके पर मौत

By

Published : Oct 19, 2020, 7:21 PM IST

लकड़ी लेने जंगल गई एक महिला को हाथी ने कुचल कर मौत के घाट उतार दिया है. घटना के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच शव को पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया है. मृतका के परिजनों को तत्कालिक सहायता राशि भी वन विभाग के अधिकारियों ने दी है.

Elephant killed woman
हाथी ने महिला को कुचला

जशपुर:जंगली हाथियों का आतंक जारी है. ताजा मामला जिले के कुनकुरी क्षेत्र का है. जहां लकड़ी लाने जंगल गई एक महिला को हाथी ने कुचल कर मौत के घाट उतार दिया है. घटना के बाद वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच और शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया है. साथ ही मृतका के परिजनों को तत्कालिक सहायता राशि भी विभाग की ओर से दी गई है.

जंगल गई महिला को हाथी ने कुचला

घटना कुनकुरी वनपरिक्षेत्र के हल्दीमुंडा गांव की है. डीएफओ श्रीकृष्ण यादव ने बताया कि मृतका मनप्यारी बाई गांव के ही पास के जंगल में मवेशी चराने गई थी. इस दौरान वह लकड़ी इकट्ठा कर रही थी, लकड़ी चुनते और मवेशी चराते महिला हाथी के नजदीक पहुंची गई. जिसके बाद हाथी ने उस पर हमला कर दिया. हाथी ने अपनी सूंड में महिला को लपेटकर जमीन पर पटका और पैरों से कुचल दिया. हाथी ने महिला को बार-बार पटकते और कुचलते रहा, जिससे महिला का शव क्षत-विक्षत हो गया. डीएफओ ने बताया कि मृतका के परिजनों को 25 हजार रुपये तात्कालिक सहायता राशि दी गई है. शेष मुआवजे की राशि पोस्टमार्टम रिपोर्ट और प्रकरण तैयार करने के बाद दे दी जाएगी.

पढ़ें-गजराज का आतंक: डौंडी के रजोलीडीह पहुंचा हाथियों का झुंड, दहशत में ग्रामीण

बहरहाल, घटना के बाद आसपास के गांव में दहशत माहौल है. वनविभाग के अधिकारियों ने ग्रामीणों को जंगल की ओर न जाने की सलाह दी है. बता दें, इस साल जिले में हाथियों के हमले में मौत की यह 28वीं घटना है. दो दशक के इतिहास में जिले में पहली बार इतनी मौतें हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details