छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जशपुर: ई-मेगा कैंप का आयोजन, हितग्राहियों को राहत राशि और सामग्री की गई वितरित

जिला कलेक्टर कार्यालय में ई-मेगा कैंप का आयोजन किया गया. इस दौरान शासन की विभिन्न महत्वपूर्ण योजनाओं का लाभ ग्रामीणों को दिया गया.

By

Published : Nov 1, 2020, 9:28 AM IST

E-Mega Camp organized in jashpur
ई-मेगा कैम्प का किया गया आयोजन

जशपुर:जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जशपुर और जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वाधान में ई-मेगा कैंप का आयोजन किया गया. जिला एवं सत्र न्यायधीश भीष्म प्रसाद पाण्डेय और कलेक्टर महादेव कावरे ई-प्लेटफार्म के जरिए हितग्राहियों को सामग्री वितरण और राहत राशि का चेक वितरण किया.

ई-मेगा कैंप का आयोजन
जिला कलेक्टर कार्यालय में ई-मेगा कैंप का आयोजन किया गया. इस दौरान शासन की विभिन्न महत्वपूर्ण योजनाओं का लाभ ग्रामीणों को दिया गया. इन अवसर पर जशपुर कलेक्टर महादेव कावरे ने बताया कि ई-मेगा कैंप के जरिए से समाज कल्याण, महिला विकास, श्रम विभाग,राजस्व विभाग, रेशम विभाग, कृषि, पशुपालन विभाग, पुलिस विभाग, शिक्षा विभाग, मत्स्य विभाग, स्वास्थ्य विभाग, वन विभाग, आदिमजाति कल्याण विभाग सहित अन्य विभागों के जरिए से हितग्राहियों को 250 करोड़ की सहायता राशि का चेक और सामग्री और निर्माण कार्य राशि का वितरण किया गया है. जिला एवं सत्र न्यायधीश भीष्म प्रसाद पाण्डेय ने ई-मेगा कैंप को संबोधित करते हुए कहा कि शासन की योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचना है, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग शासन की योजनाओं का लाभ उठा सकें. उन्होंने कहा जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तहत लोगों को मदद पहुंचाई जाती है, इसका भी लोग लाभ उठाएं.
ग्रामीणों को दी गई सहायता राशि

पढ़ें- रायगढ़: अब हर मोहल्ले में लगेगा मोबाइल अस्पताल, राज्य स्थापना दिवस पर CM की सौगात



E- मेगा कैम्प में हितग्राहियों लाभांवित
ई- मेगा कैंपमें मुख्य रूप से आदिम जाति कल्याण विभाग से विशेष पिछड़ी जनजाति के 5 छात्र-छात्राओं कुमारी निर्मला बाई, रूदीया बाई, सरस्वती बाई, कुंवर साय, हरिशचन्द्र एदगेवार को अतिथि शिक्षक के पद के लिए नियुक्त पत्र प्रदान किया गया. अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत 20 हितग्राही को 28 लाख 25 हजार राहत राशि प्रदान की गई. साथ ही विशेष पिछड़ी जनजाति 4 हजार 445 परिवार को मच्छरदानी का वितरण किया गया. वन अधिकार अधिनियम के तहत 2 हजार 636 व्यक्तिगत और 510 सामुदायिक पट्टे का वितरण किया गया. वन विभाग ने जनहानि में क्षतिपूर्ति के लिए 1 हितग्राही को 5 लाख 75 हजार की राशि चैक सौंपा गया है. महिला एवं बाल विकास विभाग से छत्त्तीसगढ़ महिला कोष से 3 हितग्राहियों को सक्षम योजना के तहत एक-एक लाख और 25 स्व-सहायता समूह को ऋण योजना के तहत 13 लाख का चैक प्रदान किया गया है. इसके साथ ही शासन की विभिन्न योजनाओं का लोगों को फायदा देते हुए कुल 250 करोड़ के राशि से सामग्री और सहायता राशि का वितरण किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details