छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जशपुर में दहेज प्रताड़ना का मामला, पांच आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jul 9, 2022, 7:54 PM IST

जशपुर में दहेज प्रताड़ना का मामला सामने आया है. मामले में 5 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जबकि एक आरोपी पीड़िता का पति फरार (Dowry harassment case in Jashpur accused arrested ) है.

Dowry harassment case in Jashpur
जशपुर में दहेज प्रताड़ना का मामला

जशपुर:जशपुर जिले की बागबाहर पुलिस ने दहेज प्रताड़ना के मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में सास, ससुर, ननद, नंदोई और जेठानी शामिल है. जबकि आरोपी पति फरार है. सभी आरोपी रांची झारखंड के रहने वाले हैं. फिलहाल पुलिस आरोपी पति की तलाश में जुटी हुई (Dowry harassment case in Jashpur accused arrested ) है.

ये है पूरा मामला: पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बागबाहर थाना क्षेत्र के रहने वाली विवाहित महिला ने रिपोर्ट दर्ज कराया है कि 24 अप्रैल 2019 को उसका सामाजिक रीति रिवाज के अनुसार रांची के रहने वाले एक युवक के साथ विवाह हुआ था. उस दौरान पीड़ित महिला के पिता ने अपनी हैसियत के अनुसार दान दहेज भी दिया था. कुछ दिन तो ठीक चलता रहा. लेकिन कुछ दिनों बाद ससुराल वालों ने दहेज को लेकर दबाव डालना शुरू किया.

यह भी पढ़ें;जांजगीर चांपा में दहेज के लालची मां-बेटे ने युवती को जिंदा जलाया, पहुंचे सलाखों के पीछे

पीड़िता ने दर्ज कराया शिकायत: पीड़िता ने शिकायत में दर्ज कराया कि कुछ दिनों बाद आरोपी पति और उसके सास-ससुर, ननंद-नंदोई और जेठानी मानसिक रूप से उसे प्रताड़ित करने लगे और दहेज की मांग करने लगे. ससुराल पक्ष पीड़िता के साथ मारपीट भी करता था, जिसके बाद पीड़िता के पति और ससुराल वाले दहेज की मांग और छोटी-छोटी बातों को लेकर प्रताड़ित करने और लड़ाई-झगड़ा करने पर पीड़िता ने थाने में मामला दर्ज कराया. मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 498 ए, 294, 323, 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details