छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

निकाय चुनाव: कांग्रेस-बीजेपी के प्रत्याशियों ने नामांकन के आखिरी दिन दिखाया दम

निकाय चुनाव के महासंग्राम में कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियां कूद गई है, शुक्रवार को जशपुर नगर पालिका के 20 वार्डों के लिए दोनों ही पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों का नामांकन दाखिल कराया.

By

Published : Dec 7, 2019, 8:52 AM IST

Congress and BJP candidates filed nomination in Jashpur
कांग्रेस-भाजपा का नामांकन

जशपुर:नगरीय निकाय चुनाव का नामंकन दाखिल करने के साथ शुक्रवार को पार्टियों ने चुनावी बिगुल फूंक दिया है. नगर पालिका जशपुर के 20 वार्डों के 78 प्रत्याशियों ने नामंकन भरा. बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशियों ने गाजे बाजे के साथ नामंकन दाखिल किया. इस दौरान बीजेपी ने कांग्रेस पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए जमकर निशाना साधा. नामांकन के तुरंत बाद से ही दोनों पार्टियों में आरोप प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है.

नामंकन पत्र दाखिल करने आए बीजेपी के उमीदवारों ने जमकर शक्ति प्रदर्शन किया. वहीं सत्ता में काबिज कांग्रेस के उम्मीदवारों ने भी गाजे-बाजे के साथ नामांकन दाखिल किया. बीजेपी के चुनाव प्रभारी प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने कांग्रेस पर 2014 के नगर निकाय चुनाव में किये गए वादों पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया. साथ ही उन्होंने बीजेपी में बागियों के सवाल पर कहा कि सभी लोगों को चुनाव लड़ने का अधिकार है. कुछ लोग नाराज हैं, उन्हें मना लिया जायेगा.

'अपने काम को जनता के बीच लेकर जाएंगे'
भाजपा पर पलटवार करते हुए नगर पालिका अध्यक्ष हीरो राम निकुंज ने कहा कि हमने 5 साल में बेहतर काम किया है. स्वच्छता के क्षेत्र में हमने पूरे भारतवर्ष में प्रथम स्थान हासिल किया है. इसी मुद्दे को लेकर हम जनता के सामने जाएंगे. निकुंज ने वादाखिलाफी पर पूछे गए सवाल पर कहा कि 2014 के बाद भारतीय जनता पार्टी की सरकार थी और विपरीत समय में हमने यह काम किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details