छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जशपुर: निर्वाचन कार्य में लापरवाही के आरोप, खनिज निरिक्षक को कारण बताओ नोटिस

By

Published : Apr 20, 2019, 9:35 AM IST

लोकसभ निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने ओर अनुशासनहीनता करने वाले खनिज निरीक्षक को कलेक्टर ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

खनिज निरीक्षक हेलेन्द्र स्वर्णपाल

जशपुर: कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी निलेश कुमार महादेव क्षीरसागर ने खनिज विभाग के निरीक्षक हेलेन्द्र स्वर्णपाल को निर्वाचन कार्य में अनुशासनहीनता बरतने के चलते कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है. निर्धारित समयावधि में जवाब न देने पर एक पक्षीय कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है.

ड्यूटी पर रहे अनुपस्थित
बता दें की खनिज निरीक्षक हेलेन्द्र स्वर्णपाल लगातार काम में कौताही बरतते आ रहे हैं. निर्वाचन विभाग द्वारा हेलेन्द्र की ड्यूटी ईवीएम की कमीशनिंग के लिए लगाई गई थी. लेकिन 15 अप्रैल को ड्यूटी में उपस्थित होने के बाद भी हेलेन्द्र ने कमीशनिंग का कार्य नहीं किया. इसके बाद लगातार 16 अप्रेल से 18 अप्रैल तक ईव्हीएम कमीशनिंग में बिना सूचना दिए गैर हाजिर रहे.

कलेक्टर ने जारी किया नोटिस
इस मामले में कलेक्टर निलेश ने हेलेन्द्र को उक्त कृत्य को निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही और ड्यूटी आदेश का उल्लंघन मानते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया है. इसके साथ ही निर्धारित समयावधि में जवाब न देने पर एक पक्षीय कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details