छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कलेक्टर ने नवनिर्मित स्कूल का किया आकस्मिक निरीक्षण, दिए जरूरी निर्देश

By

Published : Dec 23, 2020, 8:32 AM IST

कलेक्टर ने नवनिर्मित उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल का आकस्मिक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अधूरे कामों को एक सप्ताह के अंदर पूरा करने के निर्देश दिए.

school
नवनिर्मित स्कूल

जशपुर:नवनिर्मित स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय का कलेक्टर महादेव कावरे ने निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने व्यवस्थाओं का जायजा लिया. उन्होंने ग्रामीण यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को शेष बचे हुए निर्माण कार्य में तेजी लाने और समानांतर पालियों में कार्य कराते हुए एक सप्ताह के अंदर इसे पूर्ण कराने के सख्त निर्देश दिए.

स्कूल का निरीक्षण करते कलेक्टर
कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान विद्यालय में सभी कक्षाओं, प्रयोगशाला, पुस्तकालय, फर्नीचर की व्यवस्था, शौचालय निर्माण, वाहन स्टैंड, कैंटीन सहित अन्य निर्माण कार्यों का मुआयना किया. कलेक्टर ने विद्यालय भवन में पूर्ण हो चुके कक्ष, प्रयोगशाला सहित अन्य कमरों की साफ-सफाई करने और वहां सामानों को व्यवस्थित रखने के निर्देश दिए. उन्होंने भौतिक, रसायन, जीव विज्ञान, कंप्यूटर सहित सभी प्रयोगशाला कक्ष में हर तरह के उपकरणों और वहां विद्यार्थियों के प्रयोग करने की पर्याप्त व्यवस्था का जायजा लिया. कलेक्टर ने लाइब्रेरी का अवलोकन कर वहां भी किताबों सहित बैठक व्यवस्था का मुआयना किया.

पढ़ें: बिलासपुर: कलेक्टर ने ली टीएल की बैठक, अधिकारी-कर्मचारियों को दिए गए जरूरी निर्देश


इंडोर खेल भवन के लिए प्रस्ताव बनाने को कहा

इस दौरान कलेक्टर ने विद्यालय परिसर में बच्चों के लिए इंडोर गेम्स की व्यवस्था के लिए भवन निर्माण के लिए आरईएस अभियंता को प्रस्ताव तैयार कर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए. उन्होंने विद्यालय प्रांगण के दोनों ओर फूल लगाने और पौधरोपण करने के निर्देश भी दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details