छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जशपुर: कलेक्टर महादेव कावरे ने शहर का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए कई दिशा निर्देश

कलेक्टर महादेव कावरे ने कम्पोस्ट सेंटर और मुक्तिधाम समेत शहर में कई स्थानों का निरीक्षण किया. इस दौरान कलेक्टर मुक्तिधाम की साफ-सफाई, पेड़-पौधों की छटाई कराने, लोगों की बैठने की सुविधा, पेयजल की व्यवस्था करने सहित परिसर की सुंदरता के लिए रंग-बिरंगे फूल पौधे लगाने के निर्देश दिए.

By

Published : Nov 6, 2020, 12:01 AM IST

collector-mahadev-kavre-inspected-several-places-including-compost-center-and-muktidham-in-jashpur
कलेक्टर महादेव कावरे ने शहर का किया निरीक्षण

जशपुर: कलेक्टर महादेव कावरे ने गुरुवार को नगर पालिका क्षेत्र का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कम्पोस्ट सेंटर, मुक्तिधाम, बालासाहब देश पांडेय पार्क, सतीतालाब और महाराजा चौक सहित शहर के अन्य स्थानों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए.

व्यापारियों को दुकान में मास्क लगाने की अपील
जशपुरकलेक्टर महादेव कावरे ने शहर के लक्ष्मी नगर स्थित कम्पोस्ट खाद निर्माण केंद्र पहुंचकर जैविक खाद निर्माण के प्रगति के संबंध में जानकारी ली. उन्होनें केन्द्र में निर्मित जैविक खाद का शासकीय विभागों को विक्रय करने के निर्देश दिए. कलेक्टर ने कम्पोस्ट केद्र में 40 लाख राशि की लागत वाली 2 पीस क्विक कम्पोस्टर मशीन का जायजा लिया. उन्होंने मशीन के लिए शेड निर्माण कार्य में प्रगति लाने और मशीन के कार्य प्रणाली के संबंध में प्रशिक्षण लेकर खाद निर्माण कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिए. कलेक्टर ने कम्पोस्ट केन्द्र में निर्मित किए जा रहे वर्मी टंकी को भी जल्द से जल्द पूर्ण करा टंकी में गोबर डालने की बात कही.
कलेक्टर महादेव कावरे ने कम्पोस्ट खाद निर्माण केंद्र का किया निरीक्षण

जशपुर: लंबित पड़े भुगतान को लेकर मजदूरों ने कलेक्ट्रेट परिसर के सामने दिया धरना

मुक्तिधाम का निरीक्षण
इस दौरान कलेक्टर कावरे ने बाकी नदी किनारे स्थित मुक्तिधाम का भी निरीक्षण किया. उन्होंने मुक्तिधाम की आवश्यक साफ-सफाई, पेड़-पौधों की छटाई कराने, लोगों की बैठने की सुविधा, पेयजल की व्यवस्था करने सहित परिसर की सुंदरता के लिए रंग-बिरंगे फूल पौधे लगाने के निर्देश दिए.

कलेक्टर महादेव कावरे ने शहर का किया निरीक्षण

जशपुर: बिजली विभाग ने ग्रामीणों को थमाया 5 हजार से 45 हजार तक का बिल

स्थल की सुंदरता के लिए फूल लगाने के दिए निर्देश
कावरे ने बालासाहब देश पांडेय उद्यान का निरीक्षण के दौरान उद्यान में लगे झाड़ की कटाई-छटाई, सौन्दर्यीकरण और व्यायाम के लिए लगे उपकरणों की मरम्मत कराने के निर्देश दिए. उन्होनें उद्यान में विश्राम के लिए लगाए गए बेंच, झूले और तालाब की सफाई समेत फूल लगाने, प्रकाश के लिए लाइटिंग की व्यवस्था करने के निर्देश दिए. साथ ही कलेक्टर ने सती तालाब का भी जायजा लेने पहुंचे. उन्होंनें तालाब की सुन्दरता बढ़ाने के लिए लाइटिंग और तालाब के किनारे पेड़ लगाने के निर्देश दिए. व्यापारियों को दुकान में मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंस का पालन करने की समझाइश दी गई.

जागरूकता के लिए बैनर-पोस्टर लगाने की अपील
कलेक्टर ने शहर के बीच स्थित महाराजा चौक पहुंचकर व्यापारियों से मुलाकात कर दुकान में मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंस के नियमों का पालन करने की समझाइश दी. साथ ही उन्होंने व्यापारियों को अपने दुकान के बाहर इस संबंध में लोगों को जागरूक करने के लिए बैनर-पोस्टर लगाने की बात कही. इसके अलावा कलेक्टर ने कार्यपालन अभियंता को भी कई दिशा निर्देश दिए.

निरीक्षण के दौरान कई अधिकारी-कर्मचारी रहे मौजूद

बता दें कि कलेक्टर ने शहर, नाली सड़क की निरंतर साफ-सफाई, चैक-चैराहों का सौंदर्यीकरण करने के लिए जशपुर नगर पालिका सीएमओ निर्देश दिए. इस दौरान जिला पंचायत CEO केएस मंडावी, जशपुर SDM दशरथ सिंह राजपूत, नगर पालिका CMO बसंत बुनकर सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details