छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कलेक्टर ने सन्ना प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का किया औचक निरीक्षण, अस्पताल के सभी अधिकारी-कर्मचारियों को नोटिस जारी

जशपुर कलेक्टर ने सन्ना के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया. केंद्र में अनुपस्थित और शासकीय कार्य में लापरवाही बरतने के कारण स्टाफ के सभी लोगों को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है.

By

Published : Nov 21, 2020, 10:16 PM IST

collector-mahadev-kavre-inspected-primary-health-center-of-sanna-in-jashpur
कलेक्टर ने सन्ना के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का किया औचक निरीक्षण

जशपुर: कलेक्टर महादेव कावरे ने सन्ना गांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान कलेक्टर कावरे ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में अनुपस्थित रहने वाले अधिकारी-कर्मचारियों पर जमकर बरसे. साथ ही सरकारी कार्य में लापरवाही बरतने के कारण पूरे स्टाफ को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं.

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण
दरअसल, जशपुर कलेक्टर महदेव कावरे बगीचा के सन्ना के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण करने पहुंचे. उन्होंने केंद्र का निरीक्षण करते हुए पुरुष महिला वार्ड, प्रसव कक्ष, भंडार कक्ष का मुआयना किया. साथ ही केंद्र में एंटीवेनम और एन्टी रेबीज सहित अन्य आवश्यक दवाइयों की उपलब्धता के संबंध में जानकारी ली. कलेक्टर ने वैधता समाप्त हो चुके दवाइयों को पृथक रखने के निर्देश दिए.
कलेक्टर ने कोविड-19 सेंटर में टेस्ट के संबंध में जानकारी ली

जशपुर: ट्रक लूटकांड का आरोपी झारखंड के हजारीबाग से गिरफ्तार

प्रतिदिन कोरोना जांच ना होने पर जताई नाराजगी
कलेक्टर ने कोविड-19 सेंटर में टेस्ट के संबंध में जानकारी ली. साथ ही केंद्र में जांच के लिए आने वाले लोगों का सर्वे में मिलने वाले सर्दी, खांसी बुखार के लक्षणग्रस्त व्यक्तियों की कोरोना जांच करने के निर्देश दिए. उन्होंने केंद्र में प्रतिदिन होने वाले कोरोना जांच की जानकारी मांगी, लेकिन वहां उपस्थित स्टाफ इस बारे में उचित जानकारी नहीं दे पाया. केंद्र में कोरोना जांच न होने पर गहन नाराजगी व्यक्त की. साथ ही केंद्र में नियमित रूप से कोरोना जांच करने की सख्त निर्देश दिए.

कलेक्टर ने सन्ना के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का किया औचक निरीक्षण

जशपुर: हथियारबंद लुटेरों ने एल्युमिनियम से भरे दो ट्रकों को लूटा

पूरे स्टाफ को दिया कारण बताओ नोटिस
बता दें कि कलेक्टर औचक निरीक्षण पर पहुंचे थे. स्वास्थ्य केंद्र में आरएमओ, भृत्य, स्वीपर सहित अन्य कर्मचारियों की अनुपस्थित मिले. ऐसे में शासकीय कार्य में लापरवाही पाए जाने के कारण सभी कर्मचारियों को नोटिस जारी करने के सख्त निर्देश दिए हैं. इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक बालाजी राव, जिला पंचायत सीईओ केएस मंडावी, जनपद सीईओ बगीचा बिनोद सिंह सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details